होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

J&K: LOC के पास तक पहुंचे पाकिस्तान के फाइटर जेट, वायुसेना हाई अलर्ट पर

J&K: LOC के पास तक पहुंचे पाकिस्तान के फाइटर जेट, वायुसेना हाई अलर्ट पर

 

एक बार फिर पाकिस्तानी वायुसेना ने भारत में घुसपैठ की कोशिश की है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक पुंछ सेक्टर में एलओसी पर मंगलवार रात पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान देखे गए। पुंछ सेक्टर में इन विमानों की आवाज भी सुनी गई। पाकिस्तान का इन दोनों लड़ाकू विमानों को भारतीय रडार सिस्टम ने भी पकड़ा।

पाकिस्तानी वायुसेना की इस हिमाकत के बाद भारतीय वायुसेना हाई अलर्ट पर है। साथ ही भारतीय रडार सिस्टम को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

भारत के एयर डिफेंस रडार ने पाकिस्तानी सेना के 2 फाइटर जेट्स को एलओसी के करीब मंडराते हुए डिटेक्ट किया। पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के 10 किलोमीटर के करीब पाकिस्तानी सेना के विमान आए। बीती रात को लाइन ऑफ कंट्रोल की तरफ से सोनिक विमानों की गुंज सुनाई दे रही थी जिसके बाद से इंडिया एयर डिफेंस और रडार सिस्टम को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले का भारतीय वायुसेना ने 26 फ़रवरी की सुबह बदला लिया था। पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के 13 ठिकानों पर एयरस्ट्राइक करके आतंकी कैंप तबाह कर दिए थे। भारत की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला गया है और सीमा पर अंधाधुंध गोलाबारी कर रहा है।


संबंधित समाचार