होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अब अटल बिहार वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा यमुना एक्सप्रेस-वे, इस दिन हो सकता है ऐलान

अब अटल बिहार वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा यमुना एक्सप्रेस-वे, इस दिन हो सकता है ऐलान

 


उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां यूपी सरकार यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) का नाम बदलकर अटल बिहार वाजपेयी (Atal Bihari vajpayee) के रखने का विचार कर रही है। इसका ऐलान सरकार द्वारा देश के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport)  के भूमि पूजन के दौरान हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) 25 नवंबर को भूमि पूजन करने के लिए जेवर आ रहे हैं। इस दौरान यहां पर वे एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। खबरों की मानें तो पीएम मोदी इस रैली (Rally) के दौरान ही यमुना एक्सप्रेस वे के नए नाम बदलने का ऐलान कर सकते हैं।

बता दें कि यमुना एक्सप्रेस वे का नाम बदलकर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न (Bharat Ratna) से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी एक्सप्रेस वे किया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक वरिष्ठ नेता ने इस खबर की पुष्टी करते हुए कहा कि 'इसका फैसला इसलिए किया जा रहा है ताकि भारत के सबसे महान और लोकप्रिय नेता को उचित सम्मान दिया जा सके। अटल बिहारी वाजपेयी को हर पार्टी का प्यार मिला है, हर किसी ने उन्हें पसंद किया है। ऐसे में आने वाली पीढ़ियों को भी उनकी महानता के बारे में पता चलना चाहिए।'

जानकारी के लिए आपको बता दें कि साल 2022 के शुरुआती महीनों में कई राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं और इस चुनाव में ब्राह्मण वोट को काफी अहम माना जा रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी यमुना एक्सप्रेस वे का नाम बदलकर बड़ा दांव खेलने जा रही है। पार्टी को लग रहा है, कि नाम के बदल जाने से ब्राह्मण समाज (Brahmin Samaj) उनसे खुश होगा। क्योंकि पार्टी को ऐसा प्रतीत होता है कि ये समाज उनसे खुश नहीं है। 
 

यह भी पढ़ें- कानपुर में बीजेपी का क्षेत्रीय बूथ सम्मेलन आज, सीएम योगी समेत नड्डा रहेंगे मौजूद


संबंधित समाचार