होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अब दिन में 1 घंटे तथा रात में 9 से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी अटल टनल

अब दिन में 1 घंटे तथा रात में 9 से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी अटल टनल

 

अटल टनल रोहतांग से लाहुल घाटी को उज्ज्वल करने बाली 33 केवी विधुत लाइन गुजारी जाएगी। इसके लिए बीआरओ ने खाका तैयार कर दिया है। लिहाजा अब लाहुल वासियों को सर्दियों में अंधेरे में नहीं रहना पड़ेगा। बता दें कि पहले रोहतांग दर्रा में बर्फ पड़ने से विधुत लाइन भी क्षतिग्रस्त होती थी और घाटी के लोगों को थीरोट परियोजना की विधुत पर ही निर्भर रहना पड़ता था, लेकिन भारी बर्फबारी के कारण यह परियोजना भी बंद हो जाती थी जिस कारण घाटी के लोगों को अंधेरे में रहना पड़ता था।

वही, अब 33 केवी की लाइन रोहतांग टनल से होकर गुजरेगी और घाटी के लोगों को वर्ष भर विजली मिलेगी। इसके लिए अब बीआरओ ने यातायात संचालन हेतू दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। लिहाजा अत्याधुनिक अटल टनल, रोहतांग  से यातायात के संचालन हेतू सीमा सड़क संगठन द्वारा जो गाइड लाइन जारी की है उसके अनुसार लाहुल-स्पीति जिला के लिए 33केवी इलेक्ट्रिसिटी कनेक्टिविटी बनाने के लिए अटल टनल 14 अक्तूबर से आगामी निर्देशों तक निम्न समय सारणी के दौरान प्रतिदिन वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहेगी।

14 अक्टूबर से जिसके तहत यह टनल रात्रि 9:00 से सुबह 6:00 बजे तक बंद रहेगी। इसके अलावा दिन 2:00 से 3:00 बजे तक भी बंद रहेगी। उपरोक्त अवधि के दौरान धुंधी साउथ पोर्टल तथा चंद्रा पुल नॉर्थ पोर्टल से आगे यातायात की अनुमति नहीं होगी। वही, बीआरओ व पुलिस ने सभी से अनुरोध किया है कि सीमा सड़क संगठन द्वारा जनहित में जारी उपरोक्त दिशा निर्देशों का पालन करें।

यह भी पढ़ें- अटल टनल की ओर जाने वाले लोग करें दिशानिर्देशों का पालन : एसपी कुल्लू


संबंधित समाचार