होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन जारी, वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड, जोकर और आइरिशमैन का जलवा

ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन जारी, वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड, जोकर और आइरिशमैन का जलवा

 

ऑस्कर अवॉर्ड समारोह का आयोजन करने वाली संस्था एकेडमी ऑफ़ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने 2020 के लिए नॉमिनेशंस की लिस्ट जारी कर दी है। दुनियाभर में प्रतिष्ठित अवॉर्ड समारोह के नॉमिनेशंस में इस बार वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड, जोकर और आइरिशमैन का जलवा रहा है।

तीनों फ़िल्मों को अलग-अलग कैटेगरीज़ में नॉमिनेशन मिले हैं। वंस अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड के लिए नॉमिनेट हुए ब्रैड पिट के लिए यह अवॉर्ड जीतने का पहला मौक़ा है। उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है।

इस साल की सबसे अधिक कामयाब हॉलीवुड फ़िल्मों में से एक जोकर को बेस्ट फ़िल्म समेत 9 कैटेगरीज़ में नॉमिनेशन मिला है, जबकि वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड को 10 कैटेगरीज़ में नॉमिनेट किया गया है। इनमें बेस्ट पिक्चर, बेस्ट एक्टर, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले जैसी श्रेणियां शामिल हैं। वहीं, द आइरिशमैन को अलग-अलग कैटेगरीज़ में 10 नामांकन मिले हैं।

इस बार हॉलीवुड के कई वेटरन एक्टर्स एकेडमी अवॉर्ड की अलग-अलग कैटेगरीज़ में अवॉर्ड के लिए नामित हुए हैं। एंटेनियो बैंड्रास, लियोनार्दो डिकैपरियो और जोकिन फीनिक्स बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नामित हैं। टॉम हैंक्स, एंथनी होपकिंस, अल पचीनो, जो पेस्की और ब्रैट पिट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में कॉम्पीट कर रहे हैं।

 


संबंधित समाचार