होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी पर कसा NIA का शिकंजा, सीज किया घर

कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी पर कसा NIA का शिकंजा, सीज किया घर


टेरर फंडिंग मामले में एनआइए ने गिरफ्तार कश्मीदरी अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के घर को अटैच कर लिया है. हालांकि एनआइए का कहना है कि किसी तरह की तलाशी नहीं की जा रही है. केवल आतंकी गतिविधियों के लिए इस्तेफमाल किए जाने के कारण घर को अटैच किया गया है.
प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन दुख्तारन-ए-मिल्लत की मुखिया आसिया अंद्राबी पर आरोप है कि उसने अपने घर का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधि के लिए किया था.

एनआईए की कार्रवाई के बाद अंद्राबी श्रीनगर के अपने इस घर को तब तक नहीं बेच सकती, जब तक पूरे मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती. वैसे एनआईए ने यहां उनके परिवार को रहने की इज़ाजत दी है.

बता दें कि एनआईए ने पिछले महीने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग के मामले में कट्टरपंथी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से फंड मिले. उन्होंने इसका इस्तेमाल अपने लिए संपत्ति खरीदने से लेकर अपने बच्चों को विदेशों में शिक्षा देने पर किया. 
हाल ही में आसिया अंद्राबी ने भी यह स्वीकार किया था कि वह पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी के जरिये लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के करीब आई. हाफिज सईद अंद्राबी को अपनी मुंह बोली बहन बताता है. अंद्राबी के साथ ही दो अलगाववादी नेताओं से इन दिनों एनआईए पूछताछ कर रही है.  


संबंधित समाचार