होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जासूसी सीरीज की छठी फिल्म ‘मिशन इम्पोसिबल-फॉलआउट’ में दिखेगा ये नया कश्मीर

जासूसी सीरीज की छठी फिल्म ‘मिशन इम्पोसिबल-फॉलआउट’ में दिखेगा ये नया कश्मीर

 

हॉलीवुड की सुपरहिट एक्शन जासूसी सीरीज की छठी फिल्म ‘मिशन इम्पोसिबल-फॉलआउट’ 27 जुलाई को दुनियाभर में रिलीज होगी. इस फिल्म को लेकर दुनियाभर में काफी क्रेज है. हीरो टॉम क्रूज को एक बार फिर उसी एक्‍शनभरे अंदाज में देखने के लिए फैन्‍स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.  

 

इसी बीच भारत में इस फिल्‍म के फैन्‍स के लिए एक अच्‍छी खबर आ रही है. इस हॉलीवुड सीरीज के कई सीन्‍स में भारत का कश्‍मीर भी देखने को मिलेगा. लेकिन आपको हम पहले ही बता दें कि यह सीन असली कश्‍मीर के नहीं बल्कि न्‍यूजीलैंड में लगाए गए कश्‍मीर के सेट के हैं.

 

दरअसल इस फिल्‍म के निर्देशक क्रिस्टफोर मैक्कवायर भारत में फिल्म की शूटिंग करना चाहते थे. लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड में कश्मीर का सेट बनाकर फिल्म की शूटिंग करनी पड़ी. इस फिल्म की शुरुआत और क्‍लाइमैक्‍स दोनों कश्मीर से होते हैं. अभिनेता टॉम क्रूज अभिनीत फिल्म के निर्देशक ने कहा कि वह फिल्म को बड़े पैमाने पर भारत में शूट करना चाहते थे लेकिन चीजें वैसी नहीं हुई जैसी सोची गईं थी. इसके बाद फिल्मकार ने न्यूजीलैंड में कश्मीर का सेट बनाया.

 

निर्देशक मैक्कवायर ने कहा कि फिल्म में हेलीकॉप्टर का एक रोमांचक दृश्य है लेकिन न्यूजीलैंड ही एकमात्र ऐसा देश है जिसने दृश्य फिल्माने की इजाजत दी है. उन्होंने कहा, ‘यह काफी क्रेजी सीन है. लोग काफी नर्वस थे. जब हम न्यूजीलैंड में शूटिंग कर रहे थे तब भी हमारें मन में यह था.. हमें भारतीय फ्लेवर पसंद है. इसलिए किसी तरह हमने इसे फिल्म में शामिल किया है.’


संबंधित समाचार