होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

2019 चुनाव: महागठबंधन को लेकर मायावती का बयान, कहा- अकेले लड़ेंगे अगर..

2019 चुनाव: महागठबंधन को लेकर मायावती का बयान, कहा- अकेले लड़ेंगे अगर..

 

लखनऊ: 2019 चुनाव की तैयारियां ज़ोरो-शोरों से शुरू हो चुकी हैं ऐसे में सत्ता में मौजुद पार्टी बीजेपी को कड़ी टक्कर देने के लिए विपक्ष के एकजुट होने के संकेत भी दिख रहे हैं। हाल ही में कर्नाटक चुनाव के बाद हुए शपथग्रहण में इसकी एक झलक देखने को मिली जिसमें लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के आसार नजर आए।

ऐसे में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने इसी संबंध में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि पार्टी किसी भी राज्य में और किसी भी चुनाव में किसी पार्टी के साथ केवल सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही कोई चुनावी गठबन्धन-समझौता करेगी।

बता दें कि मायावती लखनऊ में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित पार्टी की अखिल भारतीय बैठक को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि पार्टी किसी भी राज्य में और किसी भी चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ केवल सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही वहां उस पार्टी के साथ कोई चुनावी समझौता करेगी अन्यथा बीएसपी अकेले ही चुनाव लड़ना ज्यादा बेहतर समझती है।

मायावती ने इस दौरान अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ये भी कहा, 'हालांकि, यूपी की पार्टियों से गठबंधन के लिए बातचीत जारी है लेकिन कार्यकर्ता हर स्थिति के लिए तैयार रहें। अगर गठबंधन में पर्याप्त सीटें नहीं मिलीं तो हमें चुनाव में अकेले ही उतरना होगा।' इस दौरान मायावती ने इशारों-इशारों में यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह पार्टी का कंट्रोल अपने हाथ से निकलने नहीं देने वाली हैं।  

मायावती ने इस दौरान यह भी कहा कि अगले 20-22 सालों तक बीएसपी का नेतृत्व वही करने वाली हैं। इससे साफ हो गया है कि बीएसपी का कोई नेता मायावती की जगह लेने की तो सोच भी नहीं सकता है। साथ ही मायावती ने इस दौरान अपने घुटनो में होने वाले दर्द का भी किस्सा बयां किया और यह भी सुनिश्चित किया कि चाहे जो हो जाए बीएसपी तो वही चलाने वाली हैं।

आपको बता दें कि मायावती ने पार्टी संगठन में कुछ परिवर्तन भी किए। पार्टी में पहली बार नेशनल कोआर्डिनेटर की नियुक्ति की गई है। पहले चरण में दो नेशनल कोआर्डिनेटर वीर सिंह एडवोकेट व जयप्रकाश सिंह को नियु​क्त किया गया है। उत्तर प्रदेश में आरएस कुशवाहा पार्टी के नए अध्यक्ष नियुक्त किए गए। निवर्तमान अध्यक्ष राम अचल राजभर को राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी तथा तीन राज्यों के कोओडिनेटर भी बनाया गया है। लालजी वर्मा छत्तीसगढ़ के कोआर्डिनेटर, अशोक सिद्धार्थ को दक्षिण भारत के तीन राज्यों का कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है।

 


संबंधित समाचार