होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सुनंदा पुष्कर केस में दाखिल हुई चार्जशीट, शशि थरूर पर लगे आरोप

सुनंदा पुष्कर केस में दाखिल हुई चार्जशीट, शशि थरूर पर लगे आरोप

 

नई दिल्ली: सुनंदा पुष्कर मौत के मामले में विषेश जांच दल (एसआईटी) ने मौत के चार साल बाद पटियाला हाउस कोर्ट में अंतिम चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में सुनंदा के पति और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर की भूमिका को संदिग्ध बताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने मौत के मामले में कोर्ट में करीब तीन हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। इस मामले की अगली सुनवाई 24 मई को होनी है।

बहुचर्चित सुनंदा पुष्कर मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने उनके पति और वरिष्ठ कांग्रेस मंत्री शशि थरूर पर अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। दायर किए गए आरोप पत्र में भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए और 306 के तहत आरोप शामिल हैं। इस आरोप पत्र में शशि थरूर का नाम आरोपी के तौर पर पेश किया गया है।

शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर चार साल पहले 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के एक आलिशान होटल में मृत पाई गई थीं। पत्नी की मौत के बाद से लगातार शशि थरूर जांच के दायरे में शामिल रहे। पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने सुप्रिम कोर्ट से अंतिम चार्जशीट दाखिल करने के लिए एक हफ्ते की मोहल्लत मांगी थी। वहीं दूसरी तरफ मामले को राजनीतिक रूप देते हुए बीजेपी नेता सुब्रमणयम स्वामी ने यूपीए पर सभी सबूतों को मिटाने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा कि शशि थरूर ने अपनी पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाया, आगे की जांच में साफ हो जाएगा की उनकी हत्या के आरोपी भी थरूर ही हैं।


संबंधित समाचार