होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान शांती चहता है तो करे पहल, बंद करे हमले: बिपिन रावत

पाकिस्तान शांती चहता है तो करे पहल, बंद करे हमले: बिपिन रावत

 

श्रीनगर: सेना प्रमुख बिपिन रावत आज कश्मीर के एक स्कूल में  पहुंचे। इस दौरान सीमा पर पाकिस्तान की और से लगातार फायरिंग पर सेना प्रमुख ने पाक को बड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि जब भी पाकिस्तान सीमा पार से फायरिंग करता है या घुसपैठ करने की कोशिश करता है, भारतीय सेना उसका कड़ा जवाब देती है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जब तक सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ बंद नहीं करता तब तक कश्मीर में शांती बहाल नहीं की जा सकती। पाकिस्तान सेना जब भी सीज़फायर का उल्लंघन करेगी या घुसपैठ की कोशिश करेगी, हम उसको मुंहतोड़ जवाब देते रहेंगे।

 

सेना प्रमुख का कहना है कि कश्मीर में संघर्ष विराम के दौरान वो ऑपरेशन नहीं कर रहे हैं। अगर हालात शांत रहते हैं तो वो इस संघर्ष विराम को बढ़ाने के विषय में सोच रहे हैं। बता दें कि जनरल बिपिन रावत ने यह बात कश्मीर के पहलगाम में आर्मी गुडविल स्कूल में डिजिटल एजुकेशन प्रोग्राम के शुरूआत के मौके पर कही।

 

सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को यह संदेश काफी तनाव के वक्त में दिया है। गौरतलब है कि पिछले 11 दिन से पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर लगातार गोलीबारी कर रहा है। इसके साथ ही लगातार सीमा पार से मोर्टार दागे जा रहे हैं। इससे सीमा के करीब के इलाकों में रहने वाले 40 हजार से अधिक लोगों को घर-बार छोड़कर राहत शिविरों में शरण लेना पड़ा है। अब तक पाकिस्तान की फायरिंग में 12 लोगों की मौत हो चुकी है। भारतीय सेना भी पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।


संबंधित समाचार