होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गणतंत्र दिवस पर मेट्रो में सफर करने से पहले ये जरूर पढ़ लें, सेवा में किया गया बदलाव 

गणतंत्र दिवस पर मेट्रो में सफर करने से पहले ये जरूर पढ़ लें, सेवा में किया गया बदलाव 

 

दिल्ली एनसीआर की लाइफ लाइन बन चुकी दिल्ली मेट्रो ने गणतंत्र दिवस के दिन के लिए डीएमआरसी द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है। इसमें गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा कारणों को देखते हुए दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में आंशिक कटौती और बदलाव किया गया है।

डीएमआरसी द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार, राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए आसपास के 4 मेट्रो स्टेशनों को बंद किया गया है। यह स्टेशन बुधवार सुबह परेड खत्म होने तक बंद रहेंगे। इनमें केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन शामिल हैं। इसके साथ ही लाइन 2 (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बदली) पर मेट्रो सेवा में आंशिक कटौती की जाएगी। 

गणतंत्र दिवस पर पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकासी सुबह 8:45 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी। डीएमआरसी ने कहा कि 29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट समारोह के मद्देनजर केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर दोपहर दो बजे से शाम 6.30 बजे तक मेट्रो सेवा नहीं मिलेगी। हालांकि मेट्रो द्वारा इस रूट के यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर यात्रियों को लाइन-2 से लाइन-6 (कश्मीरी गेट-राजा नाहर सिंह) और लाइन-6 से लाइन-2 (राजा नाहर सिंह-कश्मीरी गेट) के लिए मेट्रो बदलने की सुविधा दी जाएगी।

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को देखते हुए मेट्रो की सभी पार्किंग 25 जनवरी की सुबह छह बजे से 26 जनवरी के अपराह्न दो बजे तक बंद रहेगी। डीएमआरसी ने कहा कि ये सभी उपाय गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर दिल्ली पुलिस से मिले सुरक्षा निर्देशों के तहत किए जा रहे हैं। मेट्रो स्टेशनों पर वाहनों की पार्किंग करने वाले लोग दूसरे विकल्प देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस समारोह: परेड देखने के लिए नो वैक्सीनेशन...तो नो एंट्री, दिल्ली पुलिस ने जारी गाइडलाइन


संबंधित समाचार