होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी सांसद परनीत कौर साइबर ठगी का शिकार

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी सांसद परनीत कौर साइबर ठगी का शिकार

 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी सांसद परनीत कौर से 23 लाख रुपए की साइबर ठगी का मामला सामने आया है। ठगी की यह घटना हफ्तेभर पहले संसद सत्र के दौरान हुई। शातिर ठग ने खुद को एसबीआई का बैंक मैनेजर बताते हुए परनीत से कहा कि आपकी सैलरी डालनी है। जल्दी से एटीएम और उसके पीछे लिखा CVV नंबर बता दें, क्योंकि देर होने पर सैलरी अटक जाएगी। अब पंजाब पुलिस की टीम आरोपी को रिमांड पर लेने के लिए झारखंड गई है।

ठग ने कहा था कि मैं होल्ड कर रहा हूं। आपके पास एक ओटीपी नंबर आएगा, उसे भी बता दीजिएगा ताकि अभी सैलरी डाली जा सके। इसके तुरंत बाद ही उसके खाते से 23 लाख रुपए निकले गए। मैसेज देखते ही परनीत के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी।

मुख्यमंत्री की पत्नी से ठगी करने वाले आराेपी अताउल अंसारी को रिमांड पर लेने के लिए पंजाब पुलिस की टीम मंगलवार को झारखंड के जामताड़ा पहुंची। जामताड़ा के एसपी अंशुमन कुमार ने बताया कि साइबर अपराधी को रिमांड पर पटियाला पुलिस के साथ भेजने की प्रक्रिया चल रही है। एसपी ने बताया कि तीन अगस्त को ही अंसारी को एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर जामताड़ा जेल भेजा गया था।

पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धो ने बताया कि अंसारी ने खुद को बैंक अफसर बताते हुए सांसद परनीत कौर को झांसे में लिया था। बताया कि हफ्तेभर पहले ही संसद सत्र के दौरान साइबर अपराधी ने उनके खाते से 23 लाख रुपए उड़ा लिए थे। झारखंड पुलिस के मुताबिक, अंसारी के खिलाफ जामताड़ा साइबर थाना में ठगी का केस दर्ज है। उधर, मंडल कारा जामताड़ा के जेलर ने पूछे जाने पर बताया कि पंजाब पुलिस द्वारा अताउल अंसारी को रिमांड में लेने के लिए आवेदन दिया गया है। अताउल के विरुद्ध पंजाब के पटियाला थाना में भी केस दर्ज है।


संबंधित समाचार