होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

तबलीगी जमात से जुड़े विदेशी नागरिकों पर बड़ी कार्रवाई, सरकार ने 2200 से अधिक को किया ब्लैकलिस्ट

तबलीगी जमात से जुड़े विदेशी नागरिकों पर बड़ी कार्रवाई, सरकार ने 2200 से अधिक को किया ब्लैकलिस्ट

 

कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने गुरुवार को बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज के तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने वाले 2,200 से अधिक विदेशी नागरिकों को काली सूची में डाल दिया है। यही नहीं  सरकार ने अगले दस वर्षों के लिए उनकी भारत यात्रा पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। यह जानकारी गृह मंत्रालय द्वारा दी गई।

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय के कार्यालय ने दिल्ली पुलिस और अन्य राज्यों के पुलिस प्रमुखों को विदेशी कानून और आपदा प्रबंधन कानून के तहत इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को कहा था। जिसके बाद जमातियों पर अब ये बड़ी कार्रवाई की गई है। 

आपको बता दें कि विदेशी जमातियों पर वीजा कानून और कोरोना वायरस से जुड़े नियमों के उल्लंघन का आरोप है। ये लोग प्रशासन को बिना सूचित किए कार्यक्रम में शामिल हुए और विभिन्न राज्यों में संक्रमण फैलाते रहे। 

दरअसल, देश में जब कोरोना वायरस के चलते सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे उस दौरान दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात ने अप्रैल में एक बड़े धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जो बाद में देश में कोरोना वायरस का एक केंद्र बनकर सामने आया। जी हां, इस कार्यक्रम में भाग लेने वालों की जब जांच करवाई गई तो उनमे से कुछ लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। ऐसे में उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में अपने गृह नगरों की यात्रा भी की थी।

और पढ़े Haryana News | Chhattisgarh News | Rashifal | Jokes

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 2 लाख 16 हजार के पार, अब तक 6000 से ज्यादा लोगों की मौत


संबंधित समाचार