होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली जाने वाले यात्रियों में बढ़ा जेबकतरों और स्नैचरों का खौफ

दिल्ली जाने वाले यात्रियों में बढ़ा जेबकतरों और स्नैचरों का खौफ

 

दिल्ली पुलिस के अनुसार यात्रियों में जागरूकता की कमी के कारण दिल्ली आने वाले यात्रियों के साथ इन दिनों सबसे ज्यादा स्नैचिंग के केस हो रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से रोजाना सैंकड़ों गाडिय़ां दिल्ली पहुंचती हैं और जल्दी उतरने के चक्कर में इन गाडिय़ों में सवार यात्री जेबकतरों और स्नैचरों के शिकार हो रहे हैं।           

 

मामले में कमिश्नर पुलिस (रेलवे) ने बताया कि, रेलवे स्टेशन के आसपास स्लम एरिया में रहने वाले स्नैचर इस बात से वाकिफ हैं कि जब भी कोई ट्रेन दिल्ली पहुंचती है तो रेलगाडिय़ों की रफ्तार धीमी हो जाती है और इसी बात का लाभ उठाते हुए स्नैचर लाभ उठाते हुए गाडिय़ों में चढ़ जाते हैं। अपनी आदत अनुसार जैसे ही यात्री जल्द ट्रेन से उतरने की कोशिश करते हैं तो वे उन्हें निशाना बना लेते हैं और दूसरे वे लोग स्नैचरों का निशाना बनते हैं जो गाड़ी से उतरते समय मोबाइल पर बात करने में मग्न होते हैं।

 

पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से दिल्ली पहुंचने वाली गाडिय़ों के यात्रियों को सब्जी मंडी के पास शिकार बनाया जाता है। इनके अतिरिक्त बाड़ापुल, लोहापुल, शिवाजी ब्रिज, तिलक ब्रिज, गाजियाबाद सैक्शन में शाहदरा और दिल्ली-फरीदाबाद सैक्शन ओखला, तुगलकाबाद एरिया स्नैचिंग के लिए मशहूर हैं।

 

इतना ही नहीं कमिश्नर पुलिस ने यह भी बताया कि ऐसा नहीं कि जब किसी यात्री की जेब कटती है या किसी के साथ स्नैचिंग होती है तो किसी को पता नहीं चलता। रेलगाड़ी में मौजूद किसी न किसी यात्री की जेब कटने और स्नैचिंग के समय नजर पड़ जाती है लेकिन वे सब कुछ देखकर अलार्म नहीं बजाते।


संबंधित समाचार