होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, 31 अगस्त तक चलेगा सत्र

हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, 31 अगस्त तक चलेगा सत्र

 

हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र आज दोपहर 2 बजे से शुरू हो गया है। इस सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं। 31 अगस्त तक चलने वाले इस सत्र में 11 बैठकें होंगी। सदन नशा तस्करी, कानून-व्यवस्था, बस हादसों, धारा-118, विभागों में रिक्तियों, तबादला नीति, कर्मचारियों का नियमितीकरण जैसे मुद्दों पर गरमाएगा। सोमवार को पहले दिन 62 तारांकित और 28 अतारांकित सवाल लगाए जाने प्रस्तावित हैं।

विधायकों की ओर से पहले दिन हिमाचल में नई पंचायतों के गठन, बाहरी प्रदेशों के लोगों को भूमि आवंटित करने, केंद्रीय सहायता प्राप्त करने, बस हादसे रोकने, विधायक सांसद निधि से लंबित कार्यों, इन्वेस्टर मीट की तैयारियों, चिट्टा तस्करों पर कार्रवाई जैसे मुद्दों पर प्रश्नकाल में सवाल पूछे जाने की तैयारी है। विधानसभा के पूर्व सदस्य पंडित शिव लाल, चौधरी विद्या सागर और शिव कुमार उपमन्यु के निधन पर शोक प्रस्ताव रखे जाएंगे।

प्रश्नकाल के बाद सीएम जयराम ठाकुर वर्तमान सप्ताह की शासकीय सूची के बारे में भी वक्तव्य देंगे। इसके बाद राज्यपाल से मंजूर छह विधेयक पटल पर रखे जाएंगे। प्रशासनिक ट्रिब्यूनल के कर्मचारियों को हाईकोर्ट शिफ्ट करने का अध्यादेश भी सदन में रखा जाएगा।

 


संबंधित समाचार