होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

MI vs PBKS:पंजाब और मुंबई के बीच मुकाबला आज, जानें संभावित प्लेइंग 11

MI vs PBKS:पंजाब और मुंबई के बीच मुकाबला आज, जानें संभावित प्लेइंग 11

 

IPL 2023 PBKS VS MI: आईपीएल के 31वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना पंजाब किंग्स से होगा। आज का मैच दोनों टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।वहीं  मुंबई की कोशिश पंजाब पर लगातार चौथी बार जीत पाने पर होगी। वहीं इस मैच में सबकी नजर लेजेन्ड्री सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर होगी। इस लेख आइए आपको बताते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग फॉर्म और प्लेंइंग 11...

अर्जुन तेंदुलकर पर होगी खास नजर
चोट के कारण इस सीजन से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह मुंबई ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में अर्जुन से पारी का पहला ओवर डलवाया था। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें पारी का आखिरी ओवर भी दिया जहां हैदराबाद को जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी। लेकिन अर्जुन ने पांच रन देकर टीम को 14 रन से जीत दिलाई थी। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के रूप में आईपीएल में अपना पहला विकेट भी हासिल किया। उन्होंने 2.5 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया था।

ग्रीन, किशन और तिलक भी फॉर्म में
मुंबई के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन, इशान किशन और तिलक वर्मा भी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। ग्रीन ने हैदराबाद के खिलाफ 40 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए थे और एक विकेट भी लिया था। वह मैन ऑफ द मैच बने थे। उनके अलावा किशन ने केकेआर के खिलाफ 25 गेंदों में 58 रनों की तेजतर्रार पारी खेली थी। वहीं, तिलक भी छोटी-छोटी उपयोगी पारी खेलते आ रहे हैं। वहीं, गेंदबाजी में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडोर्फ मुंबई को शुरुआती विकेट दिला रहे हैं, जबकि उनका अच्छा साथ अनुभवी स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला विकेट लेकर देते हैं।

खल रही शिखर की कमी
पंजाब की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। कप्तान शिखर धवन का कंधे में चोट के कारण इस मैच भी खेलना मुश्किल है। उन्हें ठीक होने में अभी कुछ दिन और लगेंगे। ऐसे में धवन की कमी टीम को खल रही है। उनकी जगह कप्तानी संभाल रहे इंग्लिश ऑलराउंडर सैम करन अपनी कप्तानी और प्रदर्शन से इस सीजन में अच्छा नहीं कर पाए हैं। उनके अलावा टीम की बल्लेबाजी भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, नेहाल बधेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ।

पंजाब किंग्स: अथर्व तायदे, प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टोन, हरप्रीत सिंह भाटिया, सैम करन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर।
 


संबंधित समाचार