होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

62वें ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेशन की लिस्ट जारी, इन्हें मिले सबसे ज्यादा नॉमिनेशन

62वें ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेशन की लिस्ट जारी, इन्हें मिले सबसे ज्यादा नॉमिनेशन

 

62वें ग्रैमी अवॉर्ड्स की सभी कैटेगरीज में नॉमिनेशन की लिस्ट जारी हो गई है। संगीत की दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड्स के रूप में मशहूर ग्रैमी इस बार अपने तयशुदा समय फरवरी के दूसरे रविवार की जगह जनवरी 2020 के आखिरी रविवार को होने जा रहे हैं। भारतीय समयानुसार सेरेमनी 27 जनवरी को सुबह 6:30 बजे से शुरू होगी। शो को एलिसिया कीज़ होस्ट करेंगी।

अक्टूबर 2018 से अगस्त 2019 के बीच रिलीज हुई रिकॉर्डिंग्स, कम्पोजिशन्स और गायकों की कैटेगरी में हुए थे। 84 कैटेगरीज में फाइनल नॉमिनेशन की लिस्ट 20 नवम्बर को रिलीज की गई है। ग्रैमी अवॉर्ड्स 2020 के लिए टेलर स्विफ्ट, एरियाना ग्रांडे, शॉन मेंडेस, केमिला कबेलो, बेयॉन्से, बिली एलिश, एड शीरन और जोनस ब्रदर्स का नाम भी शामिल है। इनके अलावा लिज्जो को 8 कैटेगरी में, बिली एलिश और लिल नेस एक्स को 6 कैटेगरी में, एरियाना ग्रांडे और एचईआर को 5 कैटेगरी में, टेलर स्विफ्ट और लेडी गागा को तीन कैटेगरी मे नॉमिनेशन मिले हैं।

कई सालों बाद ग्रैमी अवॉर्ड्स फरवरी की जगह जनवरी में ही डिस्ट्रीब्यूट किए जा रहे हैं। ऐसा ऑस्कर अवॉर्ड्स के कारण हो रहा है। क्योंकि इस बार ऑस्कर अवॉर्ड्स फरवरी के दूसरे रविवार को होने जा रहे हैं। जो भारतीय समय अनुसार 10 फरवरी 2020 को सुबह 5 बजे से वितरित किए जाएंगे।


संबंधित समाचार