होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना के चलते पूरा देश लॉकडाउन, हरियाणा के इन जिलों में खुली रहेंगी शराब की दुकानें

कोरोना के चलते पूरा देश लॉकडाउन, हरियाणा के इन जिलों में खुली रहेंगी शराब की दुकानें

 

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसके मद्देनजर मंगलवार की मध्यरात्रि 12 बजे से पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है, जिसका ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। जहां एक तरफ लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें, मीडिया कर्मियों समेत कई लोगो को बंदी में छूट दी गई है। ऐसे में हरियाण सरकार के मुताबिक लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों में शराब की दुकान भी शामिल है। लॉकडाउन में हरियाणा के सातों जिलों में शराब की दुकानें खुली रहेंगी, केवल अहाते पूरी तरह से बंद रहेंगे।

प्रशासन की ओर से दुकानदारों को कहा गया है कि दुकानदार यह ध्यान रखें कि लोग एक साथ इकठ्ठा न हों, और प्रयास किया जाए कि लोग एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े हों। हरियाणा के मुख्य सचिव केशनी आनन्द अरोड़ा ने हरियाणा के लॉकडाउन सात जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, रोहतक, झज्जर और पंचकूला के जिला उपायुक्तों को निर्देश दिए कि अंतर जिला बॉर्डर पर नाके लगाकर लोगों की चैकिंग की जाए और पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही उन्हें जाने दिया जाए। 

इसके अलावा इन जिलों में दवाइयों, किराने की दुकानें व अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी तथा किसी प्रकार की पैकेजिंग की यूनिटें, चीनी व चावल मिलों को बंद नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर हाल में सोशल डिसटेंसिंग के मानदंडों का पालन करना सुनिश्चित किया जाए। मुख्य सचिव ने यह निर्देश यहां लॉकडाउन सात जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए।

यह भी पढ़ें- तेलंगाना के CM बोले- लॉकडाउन का करें पालन, नहीं तो देना पड़ेगा गोली मारने का आदेश


संबंधित समाचार