होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

खाप पंचायतों ने किया ऐलान, हरियाणा सरकार को गिराने की मुहिम की होगी शुरुआत

खाप पंचायतों ने किया ऐलान, हरियाणा सरकार को गिराने की मुहिम की होगी शुरुआत

 

हरियाणा के जींद में आज लगभग 40 खापों की महापंचायत आयोजित की गई। इस महापंचायत में हरियाणा सरकार के विरोध करने के लिए कई निर्णय लिए गए। महापंचायत में फैसला लिया गया कि वो अब हरियाणा सरकार को गिराने की मुहिम की शुरुआत करेगें। महापंचायत में खापों ने फैसला लिया कि हरियाणा सरकार को जिन विधायकों ने समर्थन दिया है उन पर समर्थन वापस लेने का दबाव बनाया जाएगा।

इसके अलावा सभी खाप इन विधायकों से मुलाकात भी करेंगी। महापंचायत में फैसला लिया गया कि पहले सभी विधायकों से शांति से अपील की जाएगी जिसके बाद अगर उन्होंने खापों की बात नहीं मानी तो वे उनकी गांवों में प्रवेश में नहीं करने करने देगें। उन्होंने कहा कि उनके प्रतिनिधि दिल्ली बॉर्डर पर पहुंच चुके हैं। खापों ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार तानाशाही की ओर बढ़ रही है। ऐसे में अगर जरूरत पड़ी तो वे पूरे हरियाणा में खाप पंचायतों का आयोजन किया जाएगा।

जींद में हुई इस महापंचायत में बिनैन खाप, हिसार की सतरोल खाप, चहल खाप, सोनीपत की दहिया खाप, दाडन खाप, माजरा खाप, कंडेला खाप, पंघाल खाप, सहारण खाप, नांदल खाप, ढुल खाप, पंचग्रामी खाप, चौगामा खाप, किनाना 12 खाप, नोगामा खाप, जाट महासभा और अन्य कई खाप शामिल हुईं। आपको बता दें कि हरियाणा में बीजेपी का पास पूर्ण बहुमत नहीं है। बीजेपी ने जेजेपी और निर्दलीय विधायकों के साथ मिलकर सरकार बनाई है। जिसको लेकर खाप पंचायतों ने सरकार गिराने की मुहिम की शुरुआत की है।

यह भी पढ़ें- किसानों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर राहुल-प्रियंका का सरकार पर वार, कही ये बात


संबंधित समाचार