होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

KBC: बिना लाइफलाइन, दिए 10 सवाल के जवाब, ऑडिएंस के कारण हार गए 12 लाख 50 हज़ार

KBC: बिना लाइफलाइन, दिए 10 सवाल के जवाब, ऑडिएंस के कारण हार गए 12 लाख 50 हज़ार

 

मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन (KBC Season 11) के अंतिम दिन के ठीक एक दिन पहले के एपिसोड में ओडिशा के अविनाश कुमार महंता 3.20 लाख रुपये जीतकर बाहर हो गए. इससे पहले वे 12.50 लाख तक पहुंच गए थे. लेकिन एक गलत जवाब के चलते वे बाहर हो गए. चौंकाने वाली बात ये है कि लगातार नौ सवालों का बिना किसी लाइफलाइन के जवाब दे रहे अविनाश दो लाइफलाइन रहते बाहर हो गए.

हालांकि 12 लाख 50 हजार के सवाल पर भी उनका जवाब बिल्कुल ठीक था लेकिन अविनाश रिस्क नहीं लेना चाहते थे और उन्होंने सवाल को फ्लिप करा लिया. ये सवाल फ्लिप होने के बाद अविनाश से क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा गया और वे इस सवाल पर कंफ्यूज नजर आए. ये सवाल था कि विदेशी भूमि पर भारत की तरफ से पहला शतक लगाने वाले खिलाड़ी कौन हैं? अविनाश क्रिकेट के शौकीन होने के बावजूद इस सवाल पर कंफ्यूज नजर आए और उन्होंने एक और लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हुए ऑडियन्स पोल का इस्तेमाल किया.

अमिताभ ने उन्हें चेताया भी था कि 12 लाख 50 हजार के सवाल कठिन होते हैं और जरुरी नहीं कि ऑडियन्स का अनुमान ठीक ही हो. हालांकि इसके बावजूद उन्होंने ऑडियन्स पोल का इस्तेमाल किया और ऑडियन्स पोल के बाद सामने आया कि इस सवाल के तीसरे ऑप्शन को सबसे ज्यादा यानि 39 प्रतिशत लोगों ने सही माना है. अविनाश ने भी ऑडियन्स के साथ जाने का फैसला किया और उन्होंने ऑप्शन सी यानि लाला अमरनाथ चुना. हालांकि ये ऑप्शन गलत साबित हुआ और इस सवाल का सही जवाब सैयद मुश्ताक अली यानि ऑप्शन बी था. इस तरह बेहतरीन खेल दिखाने के बावजूद एक त्रासदी भरे तरीके से वे केवल 3 लाख 20 हजार जीतने में ही कामयाब रहे और शो को अलविदा कहा.


संबंधित समाचार