होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लोकसभा चुनाव लड़ने से BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का इंकार

लोकसभा चुनाव लड़ने से BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का इंकार

 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) महासचिव और पश्चिम बंगाल के पार्टी मामलों के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने लोकसभा चुनाव लड़ने से बुधवार को इनकार करते हुए कहा कि हम सभी की इच्छा समर्थ और समृद्ध भारत के लिए नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है. आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और सुमित्रा महाजन चुनाव लड़ने से इनकार कर चुके हैं.

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता मोदी जी के साथ खड़ी है, मेरा बंगाल में रहना कर्तव्य है, अतः मैंने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया है.

विजयवर्गीय ने आगे लिखा कि आशा है कि आप भी देशहित एवं पार्टीहित के मेरे निर्णय से सहमत होंगे और पार्टी जिन्हें भी प्रत्याशी बनाएगी उनकी जीत के लिए जी जान से जुट जाएंगे. मेरी न सिर्फ इंदौर बल्कि पूरे देश के मतदाताओं से विनती है कि NDA जैसी मजबूत सरकार और मोदी जी जैसे मजबूत PM के लिए मतदान करें.

दरअसल, इंदौर सीट से सांसद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के चुनाव न लड़ने के ऐलान के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी यहां से दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय को खड़ा कर सकती है. हालांकि कैलाश के अलावा और भी कई नामों पर चर्चा हुई थी. बीजेपी ने अभी इंदौर सहित मध्य प्रदेश की पांच सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है.

उधर इंदौर से कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस ने पंकज संघवी को अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.


संबंधित समाचार