होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

JNU: यौन उत्पीड़न मामले में अब प्रोफेसर ने कराई 17 छात्रों पर FIR दर्ज

JNU: यौन उत्पीड़न मामले में अब प्रोफेसर ने कराई 17 छात्रों पर FIR दर्ज

 

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के स्कूल ऑफ लाइफ साइंस की शोधछात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न का मामला तूल पकड़ने लगा है। पहले पीएचडी कर रही छात्रा ने प्रोफेसर अतुल जौहरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसपर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। बाद में सात अन्य शोध छात्राओं द्वारा उनपर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप पर पुलिस ने उक्त मुकदमे में उनकी शिकायतों को जोड़ दिया था, लेकिन छात्र-छात्राओं द्वारा अलग-अलग एफआइआर की मांग करने पर सोमवार को कानूनी राय लेने के बाद देर शाम वसंत कुंज उत्तरी जिला पुलिस ने प्रो. अतुल जौहरी के खिलाफ सात अन्य एफआइआर भी दर्ज कर ली हैं। 

 

इस प्रकार उनके खिलाफ आठ एफआइआर हो गई हैं। वहीं, जेएनयू प्रोफेसर अशोक कदम ने 12 मार्च को डीन ऑफिस के बाहर बदसुलूकी मामले में 17 छात्रों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई गई है।

बता दें कि यौन उत्पीड़न के आरोपी जेएनयू प्रो. अतुल जौहरी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर छात्रसंघ ने सोमवार को दिन भर हंगामा किया। छात्र-छात्राओं ने वसंत कुंज थाने के बाहर भी उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों और छात्रों के बीच धक्कामुक्की और हाथापाई भी हुई।

प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने पुलिस के बैरिकेड को गिरा दिया। छात्रों की मांग है कि सभी नौ शिकायतों में अलग-अलग एफआईआर दर्ज की जाए। जब उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे धरने पर बैठ गए। जेएनयू कैंपस में दिनभर स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज के छात्र विश्वविद्यालय प्रबंधन के समक्ष आरोपी प्रो. को सस्पेंड करने की मांग करते रहे।

उधर पुलिस प्रशासन का कहना है कि पुलिस और छात्रों के बीच झड़प जरूर हुई, लेकिन हाथापाई नहीं हुई। आइसा की नेता शेहला राशिद ने कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।


संबंधित समाचार