होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

J&K: PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद

J&K: PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद

 

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक ने एक बार फिर से नापाक हरकत करते हुए गोलीबारी की। जानकारी के मुताबिक पाक ने देर रात आरएसपुरा सेक्टर में भारी गोलाबारी की जिसमें एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया है। शहीद जवान की पहचान 78 बटालियन के सुरेश कुमार के तौर पर हुई है। इस गोलीबारी में तीन स्थानीय ग्रामीणों के घायल होने की खबर है।

बता दें कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने भारत की अग्रिम चौकियों को निशाना बना कर देर रात गोलीबारी शुरु कर दी। आरएस पुरा सेक्टर में रात करीब नौ बजे बीएसएफ की चौकियों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे गए।

 

गोलीबारी में कई घरों को भी नुकसान हो गया है। कई घरों के दीवार भी ढ़ह गए हैं। गोलीबारी के कारण लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान ने जिन अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया है वह रिहायशी इलाकों से सटा हुआ है। 

बता दें कि एक दिन पहले भारतीय सेना ने एलओसी पर बड़ी कार्रवाई की थी। पहले उरी सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 5 आतंकियों को मार गिराया। फिर एलओसी के कोटली में जवाबी गोलीबारी के दौरान 7 पाकिस्तानी सेना के जवानों को ढेर किया गया। 

साथ ही बता दें कि कुछ दिन पहले भी ऐसा हुआ था और भारत ने जवाबी कार्रवाई में मेजर सहित पाकिस्तान के सात सैनिक मार गिराए गए थे लेकिन पाकिस्तान है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहा और बार-बार साज़िशें रचता रहता है। बॉर्डर पर फायरिंग कर आतंकियों की घुसपैठ कराने वाला पाकिस्तान अब घुसपैठ के नए-नए तरीके इजाद करने लगा है। उसने LoC के आसपास के इलाके में आग लगी दी जिससे मेंढ़र सेक्टर के जंगलों में आग फैल गई।

आग लगने से भारतीय सेना ने घुसपैठ रोकने के लिए जो लैंड माइन्स बिछा रखी है उसमें विस्फोट हो गया। आग लगने से LoC पर लगी कंटीले तारों की दीवार को भी नुकसान पहुंचता है। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने भी पाकिस्तान की इस नई साज़िश को दुनिया के सामने रखा।

 


संबंधित समाचार