होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 4 दिन के CBI रिमांड पर भेजा

INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 4 दिन के CBI रिमांड पर भेजा

 

INX मीडिया मामले में सीबीआई की विशेष अदालत से पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को गुरुवार को राहत नहीं मिली। कोर्ट ने उन्हें 4 दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया। सीबीआई अब उनसे INX मीडिया घोटाले में अगले 4 दिनों तक पूछताछ करेगी और चिदंबरम को दोबारा सोमवार को अदालत के सामने पेश करेगी। सीबीआई कोर्ट में सीबीआई के वकील की ओर से चिदंबरम के लिए 5 दिनों की रिमांड की मांग गई थी लेकिन जज अजय कुमार कुहाड़ ने 4 दिनों के लिए रिमांड दे दी।

चिदंबरम ने गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जो याचिका लगाई थी। उस पर आज सुप्रीम कोर्ट में दो जजों की बेंच सुनवाई करेगी हालांकि उससे पहले चिदंबरम गिरफ्तार किए जा चुके हैं। INX मीडिया मामले में चिदंबरम की याचिका पर 12 बजे जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस ए एस बोपन्ना की बेंच सुनवाई करेगी। सुनवाई के लिए पी चिदंबरम की दो अर्जियां हैं, पहली अर्जी सीबीआई की गिरफ्तारी से राहत की मांग से जुड़ी है और दूसरी अर्जी ईडी की गिरफ्तारी से बचने की है।

गौरतलब है कि इससे पहले 20 अगस्त को चिदंबरम की अंतरिम जमानत याचिका दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दी थी। इसके बाद से ही वो गायब हो गए थे। 21 अगस्त को उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाज़ा खटखटाया, लेकिन राहत मिलने के बाद बुधवार को अचानक 27 घंटे बाद वो कांग्रेस दफ्तर पहुंचे। वहां उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनके ऊपर कोई आरोप नहीं हैं। इसके बाद वो दिल्ली के जोरबाग स्थित अपने घर चले गए. जहां कई घंटों तक चले ड्रामे के बाद सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के लिए सीबीआई को काफी मशक्कत करनी पड़ी और फिल्मी अंदाज़ में सीबीआई की टीम को चिदंबरम के घर की दीवार फांदकर अंदर दाखिल होना पड़ा।


संबंधित समाचार