होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत-पाकिस्तान खेलेंगे क्रिकेट सीरीज? दुबई में होने वाली ICC की बैठक पर है सबकी नजर

भारत-पाकिस्तान खेलेंगे क्रिकेट सीरीज? दुबई में होने वाली ICC की बैठक पर है सबकी नजर

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच जल्द ही क्रिकेट सीरीज शुरू होने की संभावना है। इसके संबंध में अंतिम निर्णय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक के दौरान लिये जाने की उम्मीद है। मुंबई में 2008 के आतंकी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। इस घटना के बाद राजनीतिक तनाव होने का कारण दोनों देशों के बीच एक भी सीरीज नहीं खेली गई है।

दोनों एशियाई क्रिकेट दिग्गजों ने 2013 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। साथ ही दोनों ने 2007-08 सीजन के बाद से टेस्ट सीरीज में भी एक-दूसरे का सामना नहीं किया है। हालांकि आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में दोनों टीमों के बीच मुकाबले हुए हैं।

इसी महीने दुबई में आईसीसी की बैठक होने वाली है, जहां भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपने निर्णय की घोषणा कर सकता है। साथ ही भारतीय बोर्ड को आगामी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों, दर्शकों और पत्रकारों के लिए वीजा और सुरक्षा व्यवस्था के बारे में आईसीसी को सूचित करना आवश्यक है। टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित होना है।

पीसीबी के मीडिया मैनेजर शकील खान ने कहा, 'दोनों पक्षों (पाकिस्तान और भारत) के प्रतिनिधिमंडल आईसीसी की बैठक में हिस्सा लेंगे और निश्चित रूप से सफलता की उम्मीद है।' शकील खान ने कहा, 'हम हमेशा भारत के साथ द्विपक्षीय मैच खेलने के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन भारतीय पक्ष ने हमेशा बाधाएं पैदा की हैं।' खान ने कहा कि पाकिस्तानी टीम पहले ही भारत में दो बार खेल चुकी है, इसलिए इस बार भारतीय टीम को मैचों के लिए पाकिस्तान आना होगा। यह पूरी तरह से भारतीय पक्ष पर निर्भर करता है कि आईसीसी की बैठक के दौरान वे क्रिकेट संबंधों को शुरू करने के लिए क्या प्रस्ताव और शर्तें लाते हैं।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले- मैं अब RSS को 'संघ परिवार' नहीं कहूंगा, जानिए क्या है वजह


संबंधित समाचार