होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने किया Playing 11 का एलान, नवदीप सैनी करेंगे डेब्यू

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने किया Playing 11 का एलान, नवदीप सैनी करेंगे डेब्यू

 

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच गुरुवार को यानि की कल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया का एलान कर दिया है।

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया में अपना जलवा बिखेरने के लिए टीम में  शामिल हो चुके हैं। वहीं, नवदीप सैनी को तीसरे टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिलेगा। इससे पहले दो टेस्ट में नाकाम रहने वाले ओपनर मयंक अग्रवाल को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। रोहित शर्मा की वापसी के पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि रोहित शर्मा मयंक अग्रवाल की जगह लेंगे या फिर हनुमा विहारी की। लेकिन टीम इंडिया ने विहारी को एक और मौका देने का फैसला किया है।

वहीं, गेंदबाजी में उमेश यादव के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया के लिए एक और बदलाव करने कि लिए मजबूर होना पड़ा है। नवदीप सैनी को टीम इंडिया ने डेब्यू करने का मौका दिया है। नवदीप सैनी तीसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का साथ देंगे।

स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले आर अश्विन के हाथों में होगी। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने पहले टेस्ट में 57 रन की पारी बतौर ऑलराउंडर टीम में जगह पक्की कर ली है।

बता दें कि तीसरे टेस्ट में नटराजन के डेब्यू को लेकर काफी चर्चा थी। अनुमान लगाया जा रहा था कि सैनी की बजाए टी नटराजन को डेब्यू का मौका मिलेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और नटराजन को अभी टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए और इंतजार करना होगा।

तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्या रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Covid-19 के कारण सिडनी टेस्ट में सिर्फ 25 % दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति


संबंधित समाचार