होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर इनकम टैक्स की रेड, देर रात तक रही छापेमारी जारी

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर इनकम टैक्स की रेड, देर रात तक रही छापेमारी जारी

 

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर अनुराग कश्यप, एक्ट्रेस तापसी पन्नू और मधु मनटेना के घर बुधवार को इनकम टैक्स विभाग की टीम ने छापा मारा है। देर रात तक छापेमारी जारी रही और इसी दौरान अनुराग कश्यप और तापसी से पुणे में पूछताछ भी हुई। इनकम टैक्स विभाग की इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस और एनसीपी ने केंद्र सरकार पर बदला लेने के आरोप लगाए हैं। वहीं केंद्र का कहना है कि आईटी रेड्स कानून के मुताबिक हुईं हैं।

खबरों के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग ने ये छापेमारी ‘फैंटम फिल्म्स’ से जुड़े लोगों पर टैक्स चोरी के मामले में की गई है। इनकम टैक्स विभाग को ये जानकारी मिली थी कि फैंटम फिल्म्स में टैक्स की चोरी हुई है। फैंटम फिल्म्स ने जो पैसा कमाया, उसकी सही जानकारी नहीं दी गई।

आयकर विभाग सूत्रों के मुताबिक छापे के दौरान अनेक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और दस्तावेजों की जांच की गई आयकर विभाग जानना चाहता है कि चोरी की रकम का बंटवारा कैसे हुआ। इस रकम से क्या-क्या खरीदा गया और कहीं इस रकम को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए देश के बाहर तो नहीं भेजा गया। टीम ने अब तक कुछ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अपने कब्जे में लिए हैं।

बता दें, इस पूरे मामले पर सियासत भी शुरू हो गई है। डायरेक्टर अनुराग कश्यप सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और कई बार केंद्र सरकार की नीतियों का खुलकर विरोध कर चुके हैं। ऐसे में अब बीजेपी के विरोधी इस कार्रवाई पर सवाल खड़े कर रहे है। वहीं, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया है कि उम्मीद है कि हमारे देश का आयकर विभाग जल्द ही बंधुआ गुलामी की स्थिति से बाहर आएगा। ऐसी ही उम्मीद ईडी और सीबीआई के लिए भी है।

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलनकारी ने जबरन रोकी अजय देवगन की कार, पुलिस ने किया गिरफ्तार


संबंधित समाचार