होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जानें 'किस' करने से कैसे कम हो सकता हैं BLOOD PRESSURE

जानें 'किस' करने से कैसे कम हो सकता हैं BLOOD PRESSURE

KISS, यहां तक ​​कि आपके परिवार और दोस्तों को भी, आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बहुत सारे लाभ हैं. हैरानी की बात है, KISS भी आपको पतला करने में मदद कर सकता है - वजन कम करने की कोशिश करने वालों के लिए एक अतिरिक्त बोनस बिंदु है. किस डे, जिसे वेलेंटाइन डे से ठीक एक दिन पहले 13 फरवरी को मनाया जाता है - यह एक ऐसा दिन होता है, जिसमें जोड़े एक-दूसरे से इस विशेष इशारे के साथ अपने प्यार का इजहार करते हैं.

कई प्रकार के किस हैं जो कई अन्य लोगों के बीच प्यार, जुनून, रोमांस, स्नेह, सम्मान, ग्रीटिंग, शांति और दोस्ती की भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं. शायद, चाहे वह दोस्तों और परिवार के बीच गाल पर एक त्वरित दोस्ताना पेक हो या भागीदारों के बीच एक लंबी, भावुक चुंबन, वास्तव में चुंबन आपके लिए अच्छा हो सकता है.

क्या आप जानते है कि एक किस आपके रक्तचाप के लिए भी अच्छा हो सकता है. किसिंग से आपकी हृदय गति बढ़ जाती है जो आपकी रक्त वाहिकाओं को पतला करती है, जिससे रक्तचाप में कमी आती है.

कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि जो जोड़े अक्सर किस करते हैं, वही माइक्रोबायोटा उनकी लार में और उनकी जीभ पर साझा करते हैं, जो एक बुरी बात नहीं हो सकती है. अनुसंधान से पता चला है कि विविध माइक्रोबायम प्रतिरक्षा प्रणाली को विनियमित करने में मदद कर सकते हैं और साथ ही हानिकारक कीटाणुओं और जीवाणुओं से रक्षा कर सकते हैं.


संबंधित समाचार