होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल: महिला को डायन बताने और क्रूरता का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुंचा

हिमाचल: महिला को डायन बताने और क्रूरता का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुंचा

 

हिमाचल के मंडी जिले की गाहर पंचायत में देव आस्था के नाम पर वृद्ध महिला को डायन बताकर मुंह पर कालिख पोतकर गांव में घुमाने का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुंच गया है। शिमला में वकालत की पढ़ाई कर रहीं प्रज्वल बस्टा ने इस संबंध में आयोग को शिकायत भेजी है। उन्होंने वृद्धा क्रूरता मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग सहित राज्य महिला आयोग को भी शिकायत भेजी है।

प्रज्वल बस्टा ने कहा कि सरकाघाट की घटना अत्यंत निंदनीय है। इसने मानवता को शर्मसार किया है और मानव अधिकारों के घोर उल्लंघन का उदाहरण है। उन्होंने कहा कि घटना और मामले में अधिकारियों की देरी से की कार्रवाई पर संज्ञान लेने के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग सहित महिला आयोग को शिकायतें भेजी गई हैं। शिकायत में उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों को सजा दिलाने की मांग की है।

पुलिस ने अब तक 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। इंसानियत को शर्मसार करने वाले इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में 14 पुरुष और 7 महिलाए हैं। गिरफ्तार 17 लोगों को रविवार को एसडीएम कोर्ट सरकाघाट कोर्ट में पेश किया गया, जिन्हें तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। इसके अलावा रविवार को गिरफ्तार चार आरोपी सोमवार को कोर्ट में पेश गए। आरोपियों पर अभी तक धारा 147, 149,  452, 435, 355 और 427 लगाई गई हैं।

 


संबंधित समाचार