होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल प्रदेश: मनाली नेशनल हाई-वे पर लैंडस्लाइड, वाहनों की लगी लंबी कतार

हिमाचल प्रदेश: मनाली नेशनल हाई-वे पर लैंडस्लाइड, वाहनों की लगी लंबी कतार

 

हिमाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड का दोर जारी है। सिरमौर जिले के बाद अब चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाई-वे पर मंडी जिले के सात मिल के पास पहाड़ से पत्थर गिरने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यहां पर थोड़ी सी बारिश होने के बाद पहाड़ से पत्थर गिरने शुरू हो गए हैं। लैंडस्लाइड के कारण चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया है। इस दौरान सब्ज़ी लेकर जा रही जीप चपेट में आ गई। हालांकि जीप चालक ने होशियारी दिखाते हुए अपनी जान बचा ली। उधर, पंडोह पुलिस ने मौके पर पहुंच कर रास्ता खुलवाने के लिए मशीनें लगवा दी हैं। पुलिस द्वारा गाड़ियों को गोहर-नेरचौक सड़क से भेजा जा रहा है, हालांकि वहां पर भी जाम की स्थिति बनी हुई है।

उदयपुर में फंसे हुए सैलानियों को निकालने के लिए रेस्क्यू आपरेशन जारी

आपको बता दें कि लैंडस्लाइड के कारण लाहुल-स्पीति के उदयपुर में भी सैलानी फंसे हुए हैं। अब पांच दिन बाद उदयपुर में झूले की मदद से रेस्क्यू आपरेशन चलाया गया है। प्रशासन ने पर्यटकों को उचित स्थान तक पहुंचाने लिए झूले की मदद ली है। मौसम खराब होने के कारण हेलिकाप्टर के पहुंचने में दिक्कत आ रही थी। इसलिए झूले की मदद से लोगों को लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के मैकेनिकल विंग द्वारा पर्वतारोहण संस्थान के सहयोग से तैयार इस झूले के माध्यम से फंसे हुए 49 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है।

ये कहना है डीसी का मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लाहौल स्पीति के उपायुक्त ने कहा कि शेष पर्यटकों को रेस्क्यू करने के लिए हेलीकॉप्टर तैयार है। जल्दी ही मौसम के साफ होने पर पर्यटकों को हेलीकॉप्टर के द्वारा उदयपुर से निकाला जाएगा। वहीं 49 सैलानियों को आज सुबह झूले की मदद से निकाला भी गया है।

यह भी पढ़ें- मॉनसून सत्र: दिल्ली विधानसभा के आखिरी दिन कृषि कानूनों को रद्द करने का प्रस्ताव पारित


संबंधित समाचार