होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला,15 दिसंबर तक राजनीतिक कार्यक्रमों पर लगाई रोक

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला,15 दिसंबर तक राजनीतिक कार्यक्रमों पर लगाई रोक

 

हिमाचल प्रदेश मे बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 15 दिसंबर तक सभी राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। इसके अलावा राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए किसी भी सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रम में 50 से अधिक लोगों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं होगी। 

दरअसल, हिमाचल के सीएम ने शिमला से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला मंडी के सराज विधानसभा क्षेत्र में उपतहसील बागा चनोगी का लोकार्पण करने के बाद बोल रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र के लिए 12.52 करोड़ रुपए की लागत की छह विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिलाएं भी रखीं।

इनमें तहसील बालीचौकी में खुड़ागी खड्ड पर 5.77 करोड़ की लागत से ग्राम पंचायत कशौड़ और कुकलाह में निर्मित होने वाली पांदली, चुनानी, कुकलाह बागी, खुड़ागी उठाऊ जलापूर्ति योजना, तहसील थुनाग की ग्राम पंचायत बागा चनोगी में 1.51 करोड़ से निर्मित होने वाली धौन खड्ड से कामेश्वर धार तक उठाऊ जलापूर्ति योजना, तहसील थुनाग के कल्हानी में 1.60 करोड़ रुपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, तहसील थुनाग के धरवारथाच में 1.54 करोड़ की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, तहसील बालीचौकी के खोलानाला में 1.60 करोड़ से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन और कल्हानी में 50 लाख से निर्मित होने वाला वन निरीक्षण हट शामिल हैं।

इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने बागा चनोगी को उपतहसील बनाए जाने पर क्षेत्र के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सराज प्रदेश के सबसे दुर्गम निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है और सरकार ने इस क्षेत्र का विकास सुनिश्चित करने के लिए प्राथमिकता दी है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इस निर्वाचन क्षेत्र के दुर्गम स्थानों में सड़क सुविधा प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि दुर्गम क्षेत्रों में सड़क सुविधा उपलब्ध करवाना सरकार की उच्च प्राथमिकता है। 

यह भी पढ़ें- देश में बीते 24 घंटो में कोरोना के 36,594 नए केस आए सामने, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 96 लाख के पार


संबंधित समाचार