होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल: चुनाव से पहले भाजपा सतर्क, कांगड़ा में नए जिलों का कर सकती है निर्माण

हिमाचल: चुनाव से पहले भाजपा सतर्क, कांगड़ा में नए जिलों का कर सकती है निर्माण

 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में हुए उपचुनावों के परिणाम आने के बाद बीजेपी (BJP) सतर्क हो गई है। अब बीजेपी एक नया पैतरा अपनाने जा रही है। हिमाचल में सबसे बड़े जिले कांगड़ा में से भाजपा नए जिलों का निर्माण कर सकती है। इस बात के संकेत खुद हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने धर्मशाला में राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान दिए हैं।

उन्होंने कहा कि विभिन्न हिस्सों से नए जिलों के निर्माण की मांग सामने आ रही है और हम जल्द इन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे। सूत्रों के अनुसार, भाजपा नेताओं द्वारा नूरपुर, पालमपुर और देहरा को जिला का दर्जा देने की मांग के बीच पार्टी अगले साल की शुरुआत में सत्ता विरोधी लहर को हराने के लिए आगे बड़े कदम उठा सकती है। 

यह कोई पहली बार नहीं है जब भाजपा नए जिले बनाने पर विचार कर रही है। तत्कालीन सीएम प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) के कार्यकाल में पार्टी ने नए जिले बनाने के संकेत के तौर पर पालमपुर, नूरपुर और देहरा में एडीसी (ADC) को तैनात किया था। कांग्रेस और यहां तक ​​कि पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा इसका विरोध किए जाने के बाद इस फैसले को हटा दिया गया था। 

यह भी पढ़ें- हिमाचल के कुल्लू जिले से महिला IPS का खोया 50 हजार का पेन, सर्च में जुटी पुलिस, खंगाली गई कई CCTV


संबंधित समाचार