होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- देश के कुल कोरोना वायरस मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग

स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- देश के कुल कोरोना वायरस मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि भारत में अब तक 2,902 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि कल से अब तक 601 सकारात्मक मामले सामने आए हैं जिसमें 12 मौतें भी हुई है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार,इन 12 लोगों के मौत के बाद कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 68 हो गया है। वहीं, 2902 संक्रमित मामलों में 183 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने आगे कहा कि 9 प्रतिशत कोरोना के मरीज 0 से 20 साल की उम्र के बीच हैं तो 42 प्रतिशत 21-40 वहीं 33 प्रतिशत 41-60 और 17 प्रतिशत मरीज 60 साल के ऊपर के हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया, '17 राज्यों में तबलीगी जमात से संबंधित लोगों में से 1023 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कुल मामले में से 30 प्रतिशत तबलीगी जमात से संबंधित हैं, इसीलिए हमारी हर स्तर पर एक ही प्रयास होनी चाहिए कि हम मिलकर काम करें ताकि कहीं कमी न हो।'

लव अग्रवाल ने आगे कहा कि हम सभी को कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़नी है और इसी के मद्देनजर एक्शन प्लान को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है वही, गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल लोगों के संपर्क में आए हुए 22 हजार लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें- तबलीगी जमातियों पर राज ठाकरे का विवादित बयान, बोले- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए


संबंधित समाचार