होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रामनवमी के दिन ज्वालामुखी मंदिर में हुआ यज्ञ, कपाट रहे बंद

रामनवमी के दिन ज्वालामुखी मंदिर में हुआ यज्ञ, कपाट रहे बंद

 

शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में रामनवमी के दिन कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित नही किया गया। आज मंदिर के कपाट दर्शन के लिए आम जनता व श्रद्धालुओं के लिए बंद रहे। इसके साथ ही मन्दिर में होने वाली पूजा-अर्चना व भोग प्रसाद कार्य विधिवत रूप से चलता रहा। इसके अतिरिक्त आज राम नवमी के दिन मंदिर हवन कुंड में तीन पुजारियों द्वारा नियमित हवन यज्ञ वैश्विक महामारी कोरोना से बचने के लिए किया गया।

गौरतलब है कि सरकारी आदेशो के कारण ज्वालामुखी मंदिर के कपाट 17 मार्च से बंद हैं और चैत्र नवरात्रों में ज्वालामुखी कर्फ्यू के चलते सुनसान ही रहा। फिलहाल 14 अप्रेल तक सबकुछ बंद रखने के आदेश हैं और कर्फ्यू चलता रहेगा। मंदिर न्यास सदस्य पुजारी सौरभ शर्मा ने सभी को रामनवमी की शुभकामना दी और बताया कि मन्दिर में हवन, यज्ञ नियमित रूप से चल रहा है और कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी पुजारी वर्ग माता से कामना कर है हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही विश्व इस महामारी से मुक्त होगा और सबकुछ सुचारू रूप से चल पड़ेगा। वही, कर्फ्यू के दौरान सुबह 8 से 11 बजे तक ही लोगों को सामान लेने की ढील दी जा रही है। इसके उपरांत पुलिस प्रशाशन पूरी तरह से मुस्तेद नजर आया।

यह भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर की वार्ता


संबंधित समाचार