होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर की वार्ता

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर की वार्ता

 

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) की मौजूदा स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इस बैठक में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना संकट के उपजे मौजूदा स्थिति, विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए चलाए जा रहे राहत कार्यों के साथ-साथ तबलीगी जमात के लोगों के विभिन्न राज्यों में जाने से उत्पन्न खतरे पर चर्चा हुई। 

बैठक में लॉकडाउन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने चिंता व्यक्त की और मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन को कड़ाई से पालन कराने की अपील की। उन्होंने राज्य सरकारों से कहा कि लोगों को हर जरूरी सामान उपलब्ध कराया जाए ताकि जनता को किसी तरह की परेशानी न हो। इस दौरान मजदूरों के पलायन को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें पूरी तरह से पलायन को रोकना होगा ताकि यह वायरस और अधिक न फैले। इसके लिए मजदूरों के लिए  हरसंभव शेल्टर होम और खाने-पीने की व्यवस्था की जाए।

बता दें कि लॉकडाउन के बाद देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह पहली बैठक है। इससे पहले 22 मार्च को लगाए गए जनता कर्फ्यू से दो दिन पहले 20 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी। उस समय उन्होंने कोरोना के वैश्विक खतरे के प्रति मुख्यमंत्रियों को आगाह करते हुए पूरे देश को एकजुट होकर इसका सामना करने की जरूरत पर जोर दिया था। 

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या हुई 1965, अब तक 50 लोगों की मौत


संबंधित समाचार