होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा : सेना भर्ती ने होने पर युवाओं का प्रदर्शन, PGI में क्लेफ्ट क्लीनिक शुरू

हरियाणा : सेना भर्ती ने होने पर युवाओं का प्रदर्शन, PGI में क्लेफ्ट क्लीनिक शुरू

 

हरियाणा में युवा में लगातार नाराजगी बढ़ती जा रही है। पिछले तीन सालों से सेना की भर्ती नहीं होने से युवाओं में रोष भी बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में रविवार को युवाओं ने कहीं जाम लगाया तो कहीं पर धरना प्रदर्शन किया। 

युवाओं ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए फतेहाबाद के गांव जांडलीखुर्द में फतेहाबाद-भूना मार्ग पर जाम लगाकर रोष प्रदर्शन किया। वहीं गांव समैन में टोहाना-चंडीगढ़ मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही युवाओं ने फतेहाबाद शहर के बीघड़ चौक पर सरकार का पुतला फूंककर रोष प्रदर्शन किया है। 

इसके साथ ही जींद जिले में युवाओं ने सेना की भर्ती करवाने तथा भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं को दो साल की छूट देने की मांग को लेकर जिले में पांच स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया। गांव नगूरां में जींद-कैथल, पांलवां बस अड्डा पर जींद-पटियाला नेशनल हाइवे, नरवाना में विश्वकर्मा चौंक के सामने नरवाना-पटियाला नेशनल हाइवे पर जाम लगाकर रोष भी जताया। सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं ने गृह मंत्री को संबोधित ज्ञापन इलाके के अधिकारियों को सौंपे। वहीं महम हलके के सीसर गांव में युवाओं ने गोहाना-भिवानी-महम रोड़ जाम कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया ।

वहीं दूसरी ओर पीजीआईएमएस की ओपीडी में क्लेफ्ट क्लीनिक शुरू हो गया है। यहां बच्चे के जन्म से कटे होंठ या कटे हुए तालु का इलाज होगा। ओपीडी के कमरा नंबर-211 में हर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को दोपहर 12 बजे तक यह सुविधा मिलेगी। बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी, ऑर्थोडॉन्टिक्स, स्पीच थैरेपिस्ट, ओरलसर्जरी व शिशु रोग विभाग के चिकित्सक एक साथ बैठेंगे। इसका बड़ा फायदा मरीज को ये होगा कि बच्चे के इलाज के लिए अलग-अलग विभाग में जांच करवाने के लिए जाने की जरूरत नहीं होगी।

प्रदेश में जहां एक तरफ युवाओं में सरकार के प्रति रोष दिखाई दे रहा है। तो दूसरी ओर पीजीआईएमएस की ओपीडी में क्लेफ्ट क्लीनिक शुरू हो गई है। जिससे प्रदेश के युवाओं में रोष अधिक है।

यह भी पढ़ें- खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 का हुआ आगाज, CM मनोहर लाल ने कार्यक्रम में लांच किया लोगो और गीत


संबंधित समाचार