होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा विस चुनाव: PM मोदी ने भरी हुंकार,कहा अब मेरा वाला नहीं, मैरिट वाला कैंडिडेट की परंपरा

हरियाणा विस चुनाव: PM मोदी ने भरी हुंकार,कहा अब मेरा वाला नहीं, मैरिट वाला कैंडिडेट की परंपरा

 

हरियाणा में चुनाव प्रचार चरम पर है और बीजेपी की ओर से प्रचार की कमान पीएम मोदी ने संभाल ली है। आज पीएम मोदी ने चरखी दादरी में रैली को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा मैं दो दिन से हरियाणा में हूं। हवा के रुख से साफ-साफ पता लग रहा है। बीजेपी दोबारा हरियाणा की सेवा करने के लिए सत्ता में आ रही है और जनता ने फैसला कर लिया है।

हरियाणा की जनता ने ने जो शत-प्रतिशत समर्थन इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को दिया है, उसका असर आज दिख रहा है। हरियाणा का ये क्षेत्र अब 4-5 नेशनल हाईवे से जुड़ गया है, नए मेडिकल कॉलेज यहां बन रहे हैं, लॉस्टिक हब बन रहा है। ये सब तब हो रहा है जब आपने डबल इंजन लगाया। दिल्ली में नरेन्द्र मोदी का इंजन और हरियाणा में मनोहर लाल जी का इंजन। कभी दो तीन सीटों वाली बीजेपी आज हरियाणा में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की स्थिति में आप सब के आशीर्वाद और प्रेम के कारण पहुंची है। पवित्रता, परिश्रम और ईमानदारी पर आज हरियाणा की जनता मुहर लगा रही है।

हरियाणा मुझे खींच के ले आता है, इतना प्यार आपने मुझे दिया है।  मैं आप लोगों से आशीर्वाद लेने और आपको नमन करने आता हूं। मुझे यहां से एक ऊर्जा मिलती है। हमारे गांव ही देश में हो रहे सामाजिक परिवर्तन को गति दे रहे हैं। हमारे गांव ही अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखते हुए, समाज को नई सोच और नए रास्ते पर ले जा रहे हैं। वहीं पीएम मोदी ने कहा कि ये दीवाली हमारी बेटियों के नाम होनी चाहिए। जो बेटियां लक्ष्मी बनकर हमारे परिवार, हमारे समाज, हमारे देश को गौरव दे रही हैं, उनकी उपल्ब्धियों का पूजन ज़रूर होना चाहिए। हरियाणा के गांव अगर आगे ना आते, तो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का आंदोलन इतना व्यापक ना हो पाता, इतना प्रभावी न होता, इतना परिणामकारी न होता। यही कारण है कि बेटी बबिता जैसे अनेक साथी बीजेपी के साथ जुड़ रहे है और आपके बीच में पूरे समर्पण के साथ कार्य कर रहे हैं।

पीएम ने कहा कि हरियाणा का हर व्यक्ति बोलता है म्हारी छोरी के छोरो से कम हैं। हमारे गांव देश में हो रहे सामाजिक परिवर्तन को गति दे रहे हैं। हमारे गांव ही अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखते हुए समाज को नई सोच और नए रास्ते पर ले जा रहे हैं। देश के गांवों ने ही खुले में शौच से मुक्ति का संकल्प सिद्ध किया।

वहीं साल 2013 की बात को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं रेवाड़ी आया था तो यहां पूर्व सैनिकों से वन रैंक-वन पेंशन लागू करने का वादा किया था। सरकार बनते ही इस वादे को पूरा कर दिया और देशभर के करीब 19 लाख पूर्व सैनिकों को इसका लाभ मिल चुका है। सिर्फ हरियाणा के ही लगभग 2 लाख सैनिक परिवारों को इसके चलते 900 करोड़ रुपए मिले हैं। इस बार सरकार बनते ही पहला निर्णय शहीदों के परिवारों के हित में लिया गया। शहीदों के बच्चों की स्कॉलरशिप बढ़ाई गई और इसके दायरे में पुलिस और केंद्रीय बलों के बच्चों को भी लाया गया। जो जवान अभी राष्ट्र रक्षा में तैनात हैं, उनके लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। सियाचिन भत्ता अब दोगुना कर दिया गया है। वहीं अब हरियाणा में मेरा वाला कैंडिडेट की परंपरा खत्म हुई है और मैरिट वाला कैंडिडेट की परंपरा शुरु हुई है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा विस चुनाव: अमित शाह ने दौरा रद्द होने के बाद जारी किया विडियो संदेश, कही ये बात


संबंधित समाचार