होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को मिली Z security, ये हैं कारण

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को मिली Z security, ये हैं कारण

 

जेजेपी नेता और हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अब Z security सुरक्षा में रहेंगे। स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने दुष्यंत की सुरक्षा बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की मंजूरी के बाद दुष्यंत को अब जेड सुरक्षा कवर मिल जाएगा। चुनावों के दौरान आबू धाबी से जान से मारने की धमकी मिलने, बढ़ते राजनीतिक रुतबे, खुफिया रिपोर्ट और दुष्यंत की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें अभी तक हरियाणा में सिर्फ जगदीप सिंह को ही जेड सुरक्षा थी। जगदीप सिंह सीबीआई कोर्ट में जज है। उन्हें सिरसा डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को साध्वी यौन शोषण मामले में सजा सुनाने के बाद जेड श्रेणी सुरक्षा दी गई थी। जिसकी सिफारिश भी सुरक्षा कारणों के मद्देनजर स्टेट लेवल रिव्यू कमेटी ने ही की थी।

बता दें दुष्यंत को अक्टूबर 2019 में पवन नाम के मैकेनिक ने जान से मारने की धमकी दी थी। उसके खिलाफ जींद के उचाना पुलिस थाने में 15 अक्टूबर 2019 को एफआईआर दर्ज हो चुकी है, जांच जारी है, लेकिन उसे अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 29 जनवरी को ही दुष्यंत को तत्काल प्रभाव से जेड श्रेणी सुरक्षा देने का निर्णय ले लिया था। जिसकी सिफारिश गृह मंत्रालय को भी कर दी गई थी।


संबंधित समाचार