होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana: कांग्रेस का पंचकूला में चिंतन शिविर आज, बागी कुलदीप बिश्नोई को न्योता नहीं

Haryana: कांग्रेस का पंचकूला में चिंतन शिविर आज, बागी कुलदीप बिश्नोई को न्योता नहीं

 

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Haryana Pradesh Congress Committee) का सोमवार से तीन दिवसीय चिंतन शिविर शुरू होने जा रहा है। यह शिविर पंचकूला में मोरनी रोड स्थित गोल्डन टूलिप होटल में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होगा। इस शिविर के लिए हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल (Vivek Bansal) और बागी विधायक कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) को नहीं बुलाया गया है। हालांकि कांग्रेस के मौजूदा सांसदों, पूर्व सांसदों और विधायकों, पूर्व विधायकों को न्योता नहीं दिया गया है।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान (Udaybhan) की तरफ से चिंतन शिविर के लिए कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष, हरियाणा से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, प्रवक्ता, एआईसीसी सचिव, सीडब्ल्यूसी सदस्य, महासचिव को भी बुलाया गया है। बता दें कि यहां रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) राष्ट्रीय महासचिव हैं और कुमारी सैलजा (Kumari Selja) सीडब्ल्यूसी की सदस्य हैं। इसके अलावा, पिछले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी एवं अग्रणी संगठनों, विभागों और प्रकोष्ठों के राज्य प्रमुख को भी न्योता दिया गया है। हालांकि, देखना यह होगा कि इस शिविर में कौन-कौन शामिल होता है।

पंचकूला चिंतन शिविर के लिए नौ विशेष सदस्यों को बुलाया गया हैं। इस शिविर में राज्यसभा चुनाव में अजय माकन (Ajay Maken) की हार के बाद विवादों में घिरे प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल और बागी विधायक कुलदीप बिश्नोई को न्योता नहीं दिया गया है। प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने इस पर बताया कि शिविर में 9 से 15 अगस्त तक हर एक जिले में 75 किलोमीटर लंबी पैदल यात्रा की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

साथ ही दो अक्तूबर को कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाने वाली करीब 3500 किलोमीटर लंबी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का हरियाणा रूट भी तय किया जाएगा। इसके अलावा शिविर में 2024 के विधानसभा चुनाव में सरकार को घेरने और पार्टी के संगठन को मजबूती देने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें- ऊना के संतोषगढ़ में दुर्घटनाग्रस्त हुई हरियाणा रोडवेज की बस, दो लोग घायल


संबंधित समाचार