होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

करनाल में चार आतंकी गिरफ्तार: भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

करनाल में चार आतंकी गिरफ्तार: भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

 

हरियाणा (Haryana) में गुरुवार सुबह करनाल पुलिस (karnal police) ने मधुबन थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे (National Highway) स्थित बसताड़ा टोल प्लाजा के पास से एक इनोवा कार में चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। यह चारों आतंकवादी बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में थे। पुलिस ने इनके पास से हथियार एवं विस्फोटक सामग्री बरामद की है। इस मामले से पुलिस में हड़कंप मच गया है। आतंकियों के मिलने से खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं। बम निरोधक दस्ता एवं अन्य एजेंसियां ने आगे की जांच शुरू कर दी हैं।

इस पर करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया (Gangaram Poonia) ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक गाड़ी में विस्फोटक सामग्री को ले जाया जा रहा है, सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्होंने मधुबन थाना पुलिस और 112 की तीन गाड़ियों को लगातर इनोवा को रोका। इसमें सवार चारों युवकों को जल्द ही पकड़ लिया गया। इस दौरान उनके पास से एक देसी पिस्टल और 25 कारतूस बरामद हुए हैं। तलाशी लेने पर कार में तीन लोहे के कंटेनर भी मिले हैं, जिसमें हर एक का वजन करीब ढाई किलो बताया जा रहा है। इसमें विस्फोटक सामग्री भी बताई जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए चारों आरोपियों की पहचान गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर और भूपिंदर के नाम से की गई हैं। पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा (Terrorist Harvinder Singh Rinda) ड्रोन के जरिए फिरोजपुर (Firozpur) में विस्फोटक सामग्री एवं नशीली वस्तुएं भेजता हैं। इसके बाद रिंदा, गुरप्रीत के दोस्त आकाशदीप को एक ऐप की मदद से लोकेशन भेजता है, वह सामग्री उसी लोकेशन पर फिरोजपुर से पहुंचाई जाती है। ताजा लोकेशन रिंदा ने ऐप के जरिए तेलंगाना में आदिलाबाद की भेजी है। संभवत: यह सामग्री आदिलाबाद जानी थी। फिलहाल बम निरोधक दस्ता, एफएसएल (FSL) की टीम सहित कई अन्य टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं और आगे की जांच में जुट चुकी हैं। पकड़े गए अतंकियों से पूछताछ जारी है। इनके खिलाफ मधुबन थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। एसपी करनाल के मुताबिक, विस्फोटकों की मौजूदा खेप को पंजाब के फिरोजपुर से नांदेड़ के पास ले जाया जा रहा था। वि

सीएम ने बोले- मामले की गहन जांच हो रही है
इस मामले में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) ने कहा कि हरियाणा से गुजरते वक्त आरोपियों को विस्फोटकों के साथ पकड़ा गया है। पुलिस मामले की गहन जांच में जुटी हुई है।

 

यह भी पढ़ें- Haryana में पंचायत चुनाव का रास्ता हुआ साफ, हाईकोर्ट ने सरकार को दी मंजूरी


संबंधित समाचार