होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान सियासी मैदान में हुए दाखिल, TMC ने सभी 42 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा

पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान सियासी मैदान में हुए दाखिल, TMC ने सभी 42 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा

 

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। TMC की सूची में पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान जैसे कुछ हाई-प्रोफाइल नाम शामिल हैं, जिन्हें बहरामपुर से मैदान में उतारा गया है। इस सीट का प्रतिनिधित्व 1999 से कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी कर रहे हैं। निष्कासित TMC सांसद महुआ मोइत्रा फिर से कृष्णानगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।

पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर YMCद्वारा उम्मीदवारों की घोषणा इंडिया ब्लॉक के लिए एक बड़ा झटका है। इससे पहले, ममता बनर्जी ने घोषणा की थी कि वह पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी, लेकिन कांग्रेस सूत्रों ने खुलासा किया कि बातचीत अभी भी जारी है।

अभिनेत्री सयोनी घोष जादवपुर से चुनाव लड़ेंगी

मिमी चक्रवर्ती के राजनीति से हटने के ऐलान के बाद टीएमसी ने पश्चिम बंगाल की जादवपुर सीट से एक्ट्रेस सयोनी घोष को मैदान में उतारने का फैसला किया है। विशेष रूप से, पश्चिम बंगाल के संदेशखाली क्षेत्र में विवाद के बीच पार्टी ने बशीरहाट की सांसद नुसरत जहां की जगह प्रभावशाली नेता हाजी नुरुल इस्लाम को नियुक्त किया है। संदेशखाली में स्थानीय लोगों द्वारा इसके नेता शाहजहां शेख पर जमीन हड़पने और महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद टीएमसी को तीव्र प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था। शाजहान शेख फिलहाल सीबीआई की हिरासत में है और संघीय एजेंसियां ​​नेता के खिलाफ कई मामलों की जांच कर रही हैं।

2021 में सन्यांस ले चुके हैं पठान

बता दें कि यूसुफ़ पठान 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं। यूसुफ़ पठान घरेलू सर्किट में नियमित थे और उन्होंने कई लिस्ट ए और टी20 मैचों के साथ-साथ 100 प्रथम श्रेणी मैच खेले। वहीं पठान ने 2007 ICC WT20 के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने 22 T20I में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने भारत के लिए 57 वनडे मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 810 रन बनाए और 33 विकेट लिए।


संबंधित समाचार