होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कांग्रेस अब भटक गई, देशभक्ति और स्वाभिमान का नहीं करूंगा समझौता

पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कांग्रेस अब भटक गई, देशभक्ति और स्वाभिमान का नहीं करूंगा समझौता

 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया। आर्टिकल 370 के मुद्दे पर पहले भी पार्टी के अंदर एकराय नहीं थी। कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने इस मुद्दे पर मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था। अब भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी इस मुद्दे पर पार्टी लाइन से अलग दिख रहे हैं।

बता दें कि हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। रोहतक में महापरिवर्तन रैली कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा अपनी ही पार्टी से नाराज़ दिखे। हुड्डा ने साफ कहा कि कांग्रेस अब भटक गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर कुछ भटकी है, हमने देशहित में इस फ़ैसले का समर्थन किया है।

उन्होंने कहा कि हमारे बहुत सारे साथियों ने उसका विरोध किया। लेकिन जहां तक सवाल है देशभक्ति का और स्वाभिमान का मैं किसी से भी समझौता नहीं करूंगा। इसलिए ही मैंने 370 का साथ दिया है। हुड्डा ने इसके साथ ही यह भी ऐलान कर दिया कि वह सभी बंधनों से मुक्त होकर रैली में आए हैं और जनता की लड़ाई के लिए वह कोई भी फैसला लने के लिए तैयार हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने हालांकि कहा कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे, लेकिन 13 विधायकों की एक समिति का गठन करेंगे जो भविष्य के बारे में फैसला लेगा।  उन्होंने इस दौरान प्रदेश की बीजेपी सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया है। फसलों के दाम नहीं मिल रहे, खाद बीज के दाम बढ रहे हैं, बेरोजगारी को बढ़ावा मिला है और कानून व्यवस्था का बुरा हाल है। प्रदेश अपराध के मामले में नंबर-1 एक पर है, पारदर्शिता के नाम पर केवल लूट हुई है। हमारी सरकार में किसी से नौकरी के नाम पर कोई पैसा नहीं लिया गया और भाजपा सरकार में नौकरी परचून की दुकान की तरह बेची हैं।


संबंधित समाचार