होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जब बैंक में नहीं लगी नौकरी तो कोरोना काल में खोल डाली SBI की नकली ब्रांच

जब बैंक में नहीं लगी नौकरी तो कोरोना काल में खोल डाली SBI की नकली ब्रांच

 

यहां पनरुति के निकट स्टेट बैंक आफ इंडिया (SBI) की एक ब्रांच खोलने के कथित प्रयास में एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि युवक एसबीआई के एक पूर्व कर्मी का पुत्र है। उसने देश के सबसे बड़े बैंक के नाम से मुहर, चालान फार्म तथा अन्य कागजात तैयार करा लिए। उसने ब्रांच में नोट गिनने की मशीन से मिलती-जुलती एक मशीन भी रख ली ताकि लोगों को बैंक की असली ब्रांच जैसी लगे। उसने यह काम अपने घर के ऊपर किया। उसने हालांकि अपने घर के बाहर कोई साइनबोर्ड नहीं लगाया।

एसबीआई की पनरुति ब्रांच के प्रबंधक ने एक ग्राहक से मिली सूचना के बाद पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से सारी जाली सामग्री जब्त कर ली। उसके लिए जाली कागजात और बैंक के चालान छापने वाले मुद्रक को भी गिरफ्तार कर लिया गया। यह पूछने पर कि उसने पैसे जमा कराने के नाम पर क्या लोगों को ठगा है तो पनरुति पुलिस निरीक्षक ने कहा कि हमें इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली।

युवक के पिता एसबीआई के पूर्व कर्मचारी थे जिनका निधन हो गया है। उसकी मां भी उसी बैंक में काम कर चुकी हैं और कुछ समय पहले ही रिटायर हुई हैं। पुलिस ने कहा कि उसे बैंक के कामकाज की जानकारी थी और वह उसमें काम करना चाहता था। पुलिस ने कहा कि पूछताछ में उसने बचकानी व नासमझवाली बातें कीं। उसने कहा कि वह मुंबई से बैंक की शाखा खोलने की अनुमति की प्रतीक्षा कर रहा था। उसके बाद उसकी योजना साइनबोर्ड टांगने की थी। उसने अपने पिता की मृत्यु के बाद अनुकंपा के आधार पर बैंक में नौकरी पाने का भी प्रयास किया था, लेकिन वह नौकरी पाने में विफल रहा था, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया।

 


संबंधित समाचार