होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

महाराष्ट्र में बहुमत परीक्षण के बाद आज विधानसभा में अध्यक्ष पद के लिये चुनाव

महाराष्ट्र में बहुमत परीक्षण के बाद आज विधानसभा में अध्यक्ष पद के लिये चुनाव

 

महाराष्ट्र में बहुमत परीक्षण पास करने वाले उद्धव ठाकरे की आज दूसरी परीक्षा है, आज विधानसभा में अध्यक्ष पद के लिये चुनाव होगा। स्पीकर पद के लिए कांग्रेस ने अपने विधायक नाना पटोले को महाराष्ट्र विकास आघाड़ी का उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि बीजेपी ने किशन कथोरे को प्रत्याशी बनाया है।

कांग्रेस नेता माणिकराव ठाकरे ने कहा, नाना पटोले स्पीकर के चुनाव में हमारे उम्मीदवार हैं, पटोले विदर्भ के सकोली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रदेश बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि ठाणे जिला स्थित मुरबाद से पार्टी के विधायक कथोरे उसके उम्मीदवार होंगे। पटोले ने निर्विरोध चुने जाने की आशा जताई है। कथोरे 2002 में ठाणे जिला परिषद अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। वह 2004 में ठाणे जिले के अंबरनाथ से पहली बार एनसीपी के टिकट पर विधायक बने थे।

उन्होंने मुरबाद सीट से 2009,2014 और 2019 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की, उन्होंने 2014 और 2019 का चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ा था। वहीं पटोले कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गये थे और उन्होंने बीजेपी के टिकट पर 2014 का लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। हालांकि, पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ मतभेदों के बाद दिसंबर 2017 में भगवा पार्टी छोड़ दी थी और कांग्रेस में लौट आये।


संबंधित समाचार