होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले IAS अधिकारी मोहसिन को चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड

PM मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले IAS अधिकारी मोहसिन को चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हेलीकॉप्टर की कथित रूप से जांच करने के लिए निर्वाचन आयोग ने ओडिशा के जनरल पर्यवेक्षक को बुधवार को निलंबित कर दिया। आयोग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, कर्नाटक कैडर के 1996 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा से जुड़े निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन नहीं किया। 
पीएम के काफिले की तलाशी को कोशिश की शिकायत पीएमओ ने चुनाव आयोग से की जिसके बाद ईसी की पूरी टीम घटनक्रम का जायजा लेने के लिए ओडिशा भी गई थी। इस दौरान यहां चुनाव आयोग को एसपीजी सुरक्षा के बावजूद तलाशी लेने की जानकारी मिली और फिर उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके सस्पेंड कर दिया गया है। 
बता दें कि पीएम मोदी मंगलवार को ओडिशा दौरे थे। निलंबन आदेश में कहा गया है कि मोहम्म्द मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा प्राप्तं गणमान्य  व्यलक्तियों के लिए तयशुदा निर्देशों का पालन नहीं किया। इसके साथ-सात मोहम्मद मोहसिन को अगले आदेश तक संबलपुर में ही रूकने के लिए कहा गया है। वहां उन्होंने जनसभा के अलावा रोश शो भी किया। लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा और दिल्ली दोनों जगहों पर बीजेपी की सरकार बनेगी। बता दें कि चुनाव आयोग सभी संसदीय क्षेत्रों में सामान्य पर्यवेक्षकों की नियुक्ति करता है ताकि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हो सके। ऐसे अधिकारी हमेशा राज्य के बाहर के होते ताकि पारदर्शिता बनी रहे और स्थानीय प्रशासन से दूरी भी। 

 


संबंधित समाचार