होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Live : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी संग पहुंचे अहमदाबाद, रोड शो शुरू

Live : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी संग पहुंचे अहमदाबाद, रोड शो शुरू

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत दौरे पर आज आ रहे हैं। वो दो दिनों की यात्रा पर अहमदाबाद, दिल्ली, आगरा का दौरा करेंगे। फिर दूसरे दिन राष्ट्रपति भवन में जोरदार स्वागत होगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी के साथ सबसे पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां एयरपोर्ट पर उनका लाखों लोग स्वागत करेंगे। खुद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी उनका स्वागत करने पहुंचेंगे। इसके बाद अहमदाबाद में एक विशाल रोड शो होगा। जो साबरमती आश्रम तक जाएगा। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे। इसके अलावा भारतीय एजेंसियों के साथ अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी भी होगी।

लाइव अपडेट (Live Update) –

 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मोटेरा स्टेडियम के बाहर लोगों की भीड़, स्टेडियम के अंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम का सिलसिला शुरू अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कार्यक्रम की तैयारियां पूरी पीएम नरेंद्र मोदी ट्रंप से पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं

ये है ट्रंप का पूरा कार्यक्रम अमेरिकी राष्ट्रपति के अहमदाबाद से आगरा और फिर नई दिल्ली पहुंचने का कार्यक्रम है। जो एक ही दिन में होगा। खबर है कि वो गुलाबी नगरी जयपुर भी जा सकते हैं। इसके लिए जयपुर एयरपोर्ट भी तैयार है। ट्रंप के जयपुर पहुंचने का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां ​​राष्ट्रपति और अमेरिका की प्रथम महिला के लिए यात्रा के दौरान एनएसजी, स्नाइपर्स, एलीट स्वाट कमांडो, पतंग पकड़ने वालों, कैनाइन इकाइयों, ऊंची इमारतों पर शार्पशूटर आदि इनकी सुरक्षा करेंगे। ताज का दीदार अहमदाबाद के बाद ट्रंप पत्नी संग आगरा में ताज महल का दीदार करने पहुंचेंगे। पुलिस, अर्धसैनिक और अन्य बलों के साथ आगरा में एक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जहां अमेरिकी राष्ट्रपति ताजमहल का दौरा करने वाले हैं। पुलिस तैनाती संयुक्त के साथ राज्य अमेरिका की सीक्रेट एजेंसी भी मौजूद होगी। दिल्ली का दौरा दोनों जगहों का दौरा कर शाम साढ़े 7 बजे ट्रंप दिल्ली पहुंचेंगे। चाणक्यपुरी में डिप्लोमैटिक एन्क्लेव स्थित आईटीसी मौर्य में रात को यहीं ठहरेंगे। हर मंजिल पर गश्त करने वाले सादे कपड़ों में पुलिस कर्मियों के साथ तीन-स्तरीय सुरक्षा लगाई गई है। सुरक्षा की दूसरी परत होटल के लॉबी क्षेत्र, पार्किंग, लॉन क्षेत्र और पूल क्षेत्र के आसपास तैनात की जाएगी, जबकि तीसरे में जिला पुलिस के पुलिस कर्मी शामिल होंगे।


संबंधित समाचार