होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पश्चिम बंगाल के बोर्ड एग्जाम में छाया कोहली का जादू, स्टूडेंट्स हुए खुश

पश्चिम बंगाल के बोर्ड एग्जाम में छाया कोहली का जादू, स्टूडेंट्स हुए खुश

 

कोलकाता: टीम इंडिया के कप्तान और स्टार क्रिकेटर विराट कोहली की पॉपुलैरिटी यूथ स्पेशली स्कूली बच्चों के बीच काफी ज्यादा है। लेकिन पश्चिम बंगाल में उस वक्त 10th क्लास के बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब बोर्ड एग्जाम में विराट से जुड़ा एक सवाल आ गया। ये सवाल इंग्लिश के पेपर में पूछा गया था।

बता दें कि पेपर में बच्चों को कोहली पर निबंध ल्खने को कहा गया था। इस सवाल में कोहली को लेकर कई आंकड़ें दिए गए, जिसमें उनके निजी जीवन से लेकर क्रिकेट करियर से जुड़ी कई जानकारी लिखी थी। इस जानकारी के आधार पर बच्चों को कोहली पर एक नोट लिखना था।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार मुर्शिदाबाद के शमीम अख्तर का कहना है कि वो अपने आइडल के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देकर खुश थीं। उन्होंने अच्छे से उसका जवाब दिया, लेकिन उन्हें विश्वास नहीं था कि इस तरह का सवाल पूछा जाएगा। वहीं कई अन्य छात्रों ने भी इस सवाल को लेकर आश्चर्य जताया, हालांकि वो कोहली के बारे में निंबध लिखकर खुश थे।

रिपोर्ट के अनुसार करीब 11 लाख बच्चों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया और कई नेताओं ने भी इस सवाल की तारीफ की। साथ ही उन्होंने कोहली की मेहनत, अनुशासन के बारे में बताया, जिसके बारे में जानना छात्रों के लिए आवश्यक है। गौरतलब है कि विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 21 शतक और वनडे में 35 शतक जड़े हैं। फिलहाल वो मौजूदा वनडे सीरीज से बाहर हैं। 

 


संबंधित समाचार