होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली विस चुनाव: दिल्ली में चुनाव से पहले चार लाख से अधिक पोस्टर, बैनर हटाए गए

दिल्ली विस चुनाव: दिल्ली में चुनाव से पहले चार लाख से अधिक पोस्टर, बैनर हटाए गए

 

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू होते ही चुनाव आयोग एक्शन में आ गया है। दिल्ली में 6 जनवरी को चुनाव की तारीख का एलान किया गया था और ऐसी के साथ यहां आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई थी। आदर्श आचार संहिता के अनुरूप निगम अधिकारियों ने सार्वजनिक स्थानों से चार लाख से अधिक पोस्टर, बैनर और होर्डिंग हटा दिये हैं।

अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दिल्ली विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को होने हैं। मतगणना 11 फरवरी को होगी। दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि 13 जनवरी तक दिल्ली में कुल 4,02,426 होर्डिंग, बैनर और पोस्टर हटाये गये हैं। इनमें से 1387 ऐसे क्षेत्रों में हटाये गये जो नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के तहत आते हैं और 2284 पोस्टर दिल्ली छाबनी बोर्ड के इलाकों से हटाये गये हैं।

इसी तरह 2,03,999 पोस्टर उत्तर दिल्ली नगर निगम के अधीन क्षेत्रों से, 1,61,619 दक्षिण दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत इलाकों से, वहीं 33,137 पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अधीन क्षेत्रों से हटाये गये हैं। अधिकारियों के मुताबिक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के सिलसिले में 13 जनवरी तक दर्ज कुल 45 मामले दर्ज किये गये हैं जिनमें 20 अन्य या गैर-राजनीतिक श्रेणी के हैं।


संबंधित समाचार