होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली पुलिस ने JNU की पूर्व छात्रा और कश्मीरी नेता शेहला रशीद के खिलाफ किय़ा देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

दिल्ली पुलिस ने JNU की पूर्व छात्रा और कश्मीरी नेता शेहला रशीद के खिलाफ किय़ा देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने JNU की पूर्व छात्रा और कश्मीरी नेता शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। शेहला रशीद पर आरोप है कि उन्होंने भारतीय सेना को लेकर फेक न्यूज़ फैलाई है। दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है।

दिल्ली पुलिस की तरफ से बताया गया है कि तिलक मार्ग थाने में एक वकील की शिकायत के आधार पर शेहला राशिद के खिलाफ बुधवार को एफआईआर आईपीसी की धारा 124-ए, 153-ए और 153के तहत दर्ज की गई है। बता दें कि शेहला रशीद ने 18 अगस्त को एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे, जिसमें उन्होंने सेना पर कश्मीरियों के साथ अत्याचार करने का आरोप लगाया था। इन आरोपों को सेना ने झूठा बताया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज शेहला के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है।

ट्वीट की एक सीरीज में शेहला रशीद ने दावा किया था कि भारतीय सेना गलत तरीके से कश्मीर में पुरुषों को उठा रही थी, घरों में छापे मार रही थी और जम्मू-कश्मीर में लोगों पर अत्याचार कर रही थी। शेहला राशिद ने दावा किया था कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अपने एजेंडे को पूरा करने के लिए कश्मीर में मानवाधिकार का हनन कर रही है। सेना की तरफ से कहा गया कि शेहला ने जो आरोप लगाए हैं वे आधारहीन है और सेना उन्हें नकारती है।


संबंधित समाचार