होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली आग हादसा:इमारत के मालिक रेहान और मैनेजर फरकान गिरफ्तार, इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

दिल्ली आग हादसा:इमारत के मालिक रेहान और मैनेजर फरकान गिरफ्तार, इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

 

दिल्ली की रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी में रविवार को लगी आग के मामले में इमारत के मालिक रेहान को गिरफ्तार किया गया है। इस अग्निकांड में 43 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने बिल्डिंग के मालिक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 304, गैर इरादतन हत्या और धारा 285, आग या ज्वलनशील पदार्थ के संदर्भ में लापरवाही के तहत मामला दर्ज किया है।

दिल्ली पुलिस ने रेहान के मैनेजर फरकान को भी गिरफ्तार कर लिया है। अभी तक इस मामले में 2 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसके अलावा रेहान के दोनों भाई शान और इमरान को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस की डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज ने बताया, बिल्डिंग के मालिक रेहान और उसके मैनेजर फुरकान को गिरफ्तार किया गया है। घटना की जांच जारी है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर की गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये देने का एलान किया है। घायलों को 1-1 लाख रुपये की मदद दी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है।


संबंधित समाचार