होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली : CWC की बैठक जारी, राहुल गांधी समेत कई नेता मौजुद, जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा

दिल्ली : CWC की बैठक जारी, राहुल गांधी समेत कई नेता मौजुद, जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा

 

दिल्ली स्थित AICC दफ़्तर में कांग्रेस वर्किंग कमेटी(CWC) की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में लखीमपुर हिंसा, पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी। इस बैठक के लिए हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी,  सिद्धू के इस्तीफे के बाद इस बैठक को अहम माना जा रहा है। बैठक में राहुल गांधी और सोनिया गांधी समेत पार्टी के कई वरिष्ट नेता मौजूद हैं। 

किन मुद्दों पर होगी चर्चा?

सूत्रों के मुताबिक कार्यसमिति की बैठक में लखीमपुर खीरी, किसानों के मुद्दे और अन्य मामलों पर केंद्र और योगी सरकार को घेरने के अलावा कांग्रेस के नए अध्यक्ष और संगठन के चुनाव पर चर्चा की जाएगी। इसी दौरान चुनाव समिति को भी चुनाव समय पर तय कराने के निर्देश भी दे दिये जा सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि आगामी विधानसभा चुनावों के चलते संगठन का चुनाव अगले साल कराया जाए। माना जा रहा है कि हो सकता है कि सीडब्ल्यूसी की इस बैठक में कांग्रेस के नये अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी के आला कमान कोई तारीख या रूपरेखा को तय कर सकते हैं।


पार्टी ने यह फैसला 22 जनवरी को CWC की बैठक में किया था कि जून 2021 तक कांग्रेस में एक निर्वाचित अध्यक्ष होगा, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण 10 मई की सीडब्ल्यूसी बैठक में इसे टाल दिया गया था। यह बैठक अब ऐसे समय हो रही है जब सुष्मिता देव, जितिन प्रसाद, लुईजिन्हो फालेरियो और कई अन्य नेता पिछले कुछ महीनों में दल बदला है।

 

यह भी पढ़ें- Chhatisgarh: रायपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन में धमाका, 6 CRPF जवान घायल, एक की हालत गंभीर


संबंधित समाचार